ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीओलम्पिक दिवस पर हुआ विभिन्न खेलों का आयोजन

ओलम्पिक दिवस पर हुआ विभिन्न खेलों का आयोजन

खूंटी जिले में रविवार को अंर्तराष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस के अवसर पर विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया। ओलम्पिक संघ के सचिव दशरथ महतो ने बताया कि खूंटी...

ओलम्पिक दिवस पर हुआ विभिन्न खेलों का आयोजन
default image
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 24 Jun 2024 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी, संवाददाता। खूंटी जिले में रविवार को अंतरराष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस के अवसर पर विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया। ओलम्पिक संघ के सचिव दशरथ महतो ने बताया कि खूंटी जिले को ओलम्पिक खेलों के आयोजन के लिए एक लाख रुपए का आबंटन प्राप्त था। उन्होंने बताया कि आयोजन से पूर्व एक बैठक आयोजित कर जिला खेल पदायधिकारी प्रवीण कुमार ने अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी थी। दशरथ महतो ने कहा कि उन्हें सिर्फ हॉकी की जिम्मेदारी मिली थी। बिरसा कॉलेज एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम एकलव्य केंद्र में उनके द्वारा हॉकी मैच का आयोजन किया गया। हालाकि शहर में पूरे दिन खेल प्रेमियों के बीच विभिन्न खेलों के आयोजनों की अव्यवस्था और कमियों को लेकर चर्चा होती रही।
जिले में ओलंपिक दिवस के अवसर पर हेल्थ क्लब के बैडमिंटन कोट में बैडमिंटन के साथ ताइक्वांडो और कराटे का भी आयोजन किया। आदिवासी छात्रावास परिसर में वॉलीबॉल मैच का आयोजन हुआ। जबकि हेल्थ क्लब में ही सूटिंग और बास्केट बॉल का आयोजन हुआ। आर्चरी केंद्र में भी तीरंदाजी प्रतियोगिता आयोजित हुआ। इसके अलावा अन्य ओलंपिक मान्यता विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया।

मुख्य आयोजन बिरसा कॉलेज एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में हुआ, जहां ओलम्पियन निक्की प्रधान, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी कमल होरो और पूर्व अंर्तराट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी सावित्री पुर्ती शामिल हुईं। यह आयोजन खेलकूद युवा कार्य विभाग, झारखंड सरकार के द्वारा आयोजित किया गया।

मौके पर निक्की प्रधान ने अपनी उपलब्धियां खूंटी की हॉकी खिलाड़ियों के साथ विस्तार पूर्वक साझा किया। उन्होंने कहा कि हमारे समय में खूंटी में टर्फ पर खेलने का मौका नहीं मिला। किट एवं स्टिक की कमी के बीच कुछ कर गुजरने का एक जुनून था। उन्होंने कहा कि चुनौतियों के बीच आज हमने अपने लक्ष्य को हासिल किया है। उन्होंने कहा कि आज खूंटी में खेल का सकारातमक माहौल है। सरकार के द्वारा सभी व्यवस्था खेलने हेतु खिलाड़ियों को उपलब्ध करा रही है। आपके बीच कोच जो नेशनल खिलाड़ी भी रह चुकीं हैं, मौजूद हैं, जो खेल के क्षेत्र में अच्छी कोचिंग एवं प्रशिक्षण दे रहीं हैं। उन्होंने खिलाड़ियों से पूरे लगन और मेहनत के साथ खेलने का आह्वान किया। सावित्री पूर्ति के द्वारा बच्चों को खेल के प्रति तकनीक बताए गए। उन्होंने कहा कि आप अच्छे से खेलें आपकी प्रतिभा को देश के पटल पर रखने का काम हम करेंगे। सभी खेलों का पुरस्कार वितरण बिरसा कॉलेज एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में संपन्न हुआ।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।