ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीखलारी में देशव्यापी हड़ताल को लेकर संयुक्त मोर्चा ने की गेट मीटिंग

खलारी में देशव्यापी हड़ताल को लेकर संयुक्त मोर्चा ने की गेट मीटिंग

गेट मिटिंग की अध्यक्षता प्रेम कुमार एवं संचालन गोल्टेन  प्रसाद यादव ने किया। गेट मिटिंग को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की मजदूर...

खलारी में देशव्यापी हड़ताल को लेकर संयुक्त मोर्चा ने की गेट मीटिंग
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 12 Feb 2024 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

खलारी, संवाददाता। 16 फरवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को लेकर एनके एरिया के केडीएच एवं चुरी परियोजना में संयुक्त मोर्चा के द्वारा गेट मीटिंग की गई। गेट मिटिंग की अध्यक्षता प्रेम कुमार एवं संचालन गोल्टेन  प्रसाद यादव ने किया। गेट मिटिंग को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की मजदूर और किसान  विरोधी नीतियों के चलते आज देश के मिडिल क्लास  एवं वर्किंग क्लास  का जीना मुहाल हो गया है। सरकारी उपक्रमों एवं पब्लिक सेक्टरों  को कौड़ियों  के मोल बेचा जा रहा है। महंगाई चरम सीमा पर है। वक्ताओं ने कहा कि कोलियरियों का निजीकरण किया जा रहा है। मेडिकल अनफिट एवं मृत्यु के पश्चात मिलने वाली नौकरियों को रोकने की तैयारी चल रही है। कर्मचारियों के महिला आश्रितों को लाईव रोस्टर पर नहीं रखा जा रहा है। कोलियरियों में नई बहाली  पर रोक लगायी गई है। यह सब मजदूर और गरीब विरोधी नीति है।

नई  खदाने निजी कंपनियों को देने की चल रही है तैयारी:

संयुक्त मोर्चा के मजदूर नेताओं ने कहा कि एमडीओ मोड़ एवं रिविन्यू शेयरिंग  के फर्मूले पर नई  खदानें निजी कंपनियों को देने की तैयारी चल रही है। चार मजदूर विरोधी श्रम कोड शख्ती से लागू  करने के लिए सरकार दबाव बना रही है। गैरमजरुआ जमीन एवं जंगल- झार  जमीन पर नौकरी देना बंद कर दिया गया है। ठेका मजदूरों को हाई  पावर कमेटी का मजदूरी भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस  तरह कोयला उद्योग के 13  मुद्दे एवं राष्ट्रीय स्तर के 15 मुद्दों को लेकर यह हड़ताल किया जा रहा है। अपने उद्योगों की रक्षा एवं मिले हुए अधिकारों की सुरक्षा के लिए मजदूरों से हड़ताल का समर्थन करने के लिए अपील की गई।

गेट मीटिंग को इन लोगों ने संबोधित किया:

सोमवार को आयोजित गेट मीटिंग को शैलेश कुमार, डीपी सिंह, कृष्णा चौहान, सुनील कुमार सिंह, अजय कुमार सिंह, जी के साहू, अरबिंद कुमार, पजू महतो, धीरज कुमार एवं दोनों परियोजना के अध्यक्ष सचिवों ने मजदूरों को संबोधित किया। इस अवसर पर दोनों परियोजनाओं के सैकड़ों मजदूर उपस्थित थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें