ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड रांचीगोड्डा और साहिबगंज की दो महत्वपूर्ण सड़कें चकाचक होंगी

गोड्डा और साहिबगंज की दो महत्वपूर्ण सड़कें चकाचक होंगी

गोड्डा और साहिबगंज की दो महत्वपूर्ण सड़कें चकाचक होंगी। पथ निर्माण विभाग ने इन सड़कों के निर्माण का स्वीकृति आदेश जारी कर दिया है। इन सड़कों से...

गोड्डा और साहिबगंज की दो महत्वपूर्ण सड़कें चकाचक होंगी
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 06 Aug 2022 04:00 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

गोड्डा और साहिबगंज की दो महत्वपूर्ण सड़कें चकाचक होंगी। पथ निर्माण विभाग ने इन सड़कों के निर्माण का स्वीकृति आदेश जारी कर दिया है। इन सड़कों से दोनों जिलों के अलावा बिहार और झारखंड के बीच कनेक्टिवटी बेहतर हो जाएगी। सड़कें पेव शोल्डर के साथ दो लेन की होंगी। लगभग दस मीटर चौड़ी इन सड़कों के बन जाने से यातायात सुगम होगा। इन सड़कों का उपयोग बड़ी संख्या में स्टोन चिप्स की ढुलाई करने वाले ट्रक चालक भी करते हैं। पिछले दिनों इन सड़कों के पुनर्निर्माण से संबंधित प्रस्ताव को कैबिनेट से मंजूरी मिल चुकी है।

एक सड़क सिमरा – बोआरीजोर-बोरियो पथ के 22.82 किलोमीटर हिस्से (किमी संख्या चार से 26.82) तक का पुनर्निर्माण किया जाएगा। इस सड़क को नए सिरे से बनाने में करीब 87.04 करोड़ रुपये का खर्च आंका गया है। दूसरी सड़क महागामा (केचुआ चौक) से दिघी पथ है। लगभग 11.5 किलोमीटर की इस सड़क के पुनर्निर्माण पर करीब 71.73 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

महागामा के केचुआ चौक से नया नगर, दीघी और सिमरा – बोआरीजोर-बोरियो सड़क एक दूसरे से राष्ट्रीय राजमार्ग के पास जुड़ती है। दोनों अहम सड़कें हैं और इन पर यातायात का अत्यधिक दबाव रहता है। बरहरवा तीन पहाड़ी से स्टोन चिप्स बिहार के फिरोजपुर इलाके की ओर ले जाया जाता है।

epaper