ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीट्रिपल मर्डर में 'मैड एंगल' दो को काटा, खुद भी मारा गया

ट्रिपल मर्डर में 'मैड एंगल' दो को काटा, खुद भी मारा गया

मांडर प्रखंड के नगड़ा गांव में रविवार की देर शाम मामूली विवाद में मौत का तांडव हुआ। खेत में मवेशी चरने पर हुए विवाद ने ऐसा रूप लिया कि एक साथ तीन हत्याएं हो गयीं। एक विक्षिप्त द्वारा तलवार से काटकर दो...

ट्रिपल मर्डर में 'मैड एंगल' दो को काटा, खुद भी मारा गया
मांडर, प्रतिनिधिMon, 03 Dec 2018 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

मांडर प्रखंड के नगड़ा गांव में रविवार की देर शाम मामूली विवाद में मौत का तांडव हुआ। खेत में मवेशी चरने पर हुए विवाद ने ऐसा रूप लिया कि एक साथ तीन हत्याएं हो गयीं। एक विक्षिप्त द्वारा तलवार से काटकर दो निर्दोष लोगों की हत्या किए जाने के बाद विक्षिप्त को भी पीट-पीटकर मार डाला गया।


क्या है मामला
पुलिस के अनुसार, विक्षिप्त शुका उरांव (55 वर्ष) का मवेशी उसके पड़ोसी शिबा उरांव (50 वर्ष) के खेत में चला गया। मवेशी को खेत में चरता देख शिबा शिकायत करने शुका के पास पहुंच गया। इस दौरान दोनों के बीच गर्मा-गर्मी होने लगी। यह देख बगल में ही धान के खलिहान में काम कर रहा रोशन उरांव (25 वर्ष) दोनों को समझाने लगा। तभी शुका ने अचानक घर से धारदार हथियार लेकर शिबा और रोशन पर हमला कर दिया। जवाब में शिबा और रोशन ने भी हमला कर दिया। हमले में शिबा और रोशन की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि गंभीर रूप से घायल शुका की मौत बाद में हुई। शिबा किसान था। उसके छह बच्चे हैं, जिनमें चार की शादी वह कर चुका था। घर में बूढ़े मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल है। 
पिटाई से हुई घायल शुका की मौत 
शुका उरांव की मां जौनी उराइन ने पुलिस को बताया कि मारपीट में उसका बेटा पहले से ही घायल था, बाद में कुछ और लोग आए और उसके बेटे के साथ मारपीट की, जिससे उसकी भी मौत घटनास्थल पर ही हो गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।

रिनपास से भागा मरीज था शुका
शुका की पत्नी आशा उराइन ने बताया कि मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहने पर शुका को तीन बार रिनपास में भर्ती कराया गया था। दो बार ठीक होने पर उसे घर लाया गया, लेकिन कुछ दिन बाद वह फिर मारपीट शुरू कर देता था। तीसरी बार रिनपास से वह खुद घर भाग आया। वह दवा भी नहीं खाता था। मार-पिटाई की वजह से पत्नी और चार बच्चे दूसरे गांव में रहते थे।


छोटी-छोटी बातों पर निकाल लेता था तलवार
विक्षिप्त शुका किसी से भी थोड़ी-सी बहस होने पर तलवार निकाल लेता था। वह कई मवेशियों पर तलवार से वार कर चुका था। कुछ लोगों को दौड़ाकर मारने की भी कई बार कोशिश की थी। उसकी इसी हरकत से परिवार के लोग उससे अलग रहते थे। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें