ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीबच्चों को पढ़ाया गया यातायात नियमों का पाठ

बच्चों को पढ़ाया गया यातायात नियमों का पाठ

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शहर के विभिन्न स्कूलों में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम के तहत बच्चों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई। जिला परिवहन कार्यालय के कर्मचारियों ने बच्चों से कहा कि वह...

बच्चों को पढ़ाया गया यातायात नियमों का पाठ
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 14 Jan 2020 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत शहर के विभिन्न स्कूलों में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम के तहत बच्चों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी गई। जिला परिवहन कार्यालय के कर्मचारियों ने बच्चों से कहा कि वह अपने अभिभावकों को भी ट्रैफिक नियमों का पालन करने की बात कहें। ताकि वाहन चलाने वाले व्यक्तिों को ट्रैफिक नियमों के बारे में पता चल सके।

सड़क दुर्घटना कम करने के उद्देश्य से चलाये जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत मंगलवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। रोड सेफ्टी सेल के सदस्यों ने बच्चों से ट्रैफिक नियमों के बारे में सवाल पूछा। सही जबाव देने वाले छात्र को सम्मानित किया गया। इसके अलावा रांची स्टेशन एवं शालीमार बाजार धुर्वा में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया गया। एचएच-33 खेलगांव मोड में शाज के द्वारा जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला परिवहन पदाधिकारी संजीव कुमार ने वाहन चालकों से अपील किया कि वह गाड़ी चलाते समय ट्रैफिक नियमों का ध्यान रखें। ऐसा करने से सड़क दुर्घटनाएं कम होंगी और वाहन चालक भी सुरक्षित ढंग से वाहन चला सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें