ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीतिलमी मंडा पूजा झूलन के साथ संपन्न

तिलमी मंडा पूजा झूलन के साथ संपन्न

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी वैशाख पूर्णिमा में कर्रा प्रखंड में लगने वाली तिलमी मंडा पूजा शुक्रवार को झूलन के साथ सम्पन्न हुई। इससे पहले भगवान...

तिलमी मंडा पूजा झूलन के साथ संपन्न
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 25 May 2024 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्रा, प्रतिनिधि। वैशाख पूर्णिमा में कर्रा प्रखंड में लगने वाली तिलमी मंडा पूजा शुक्रवार को झूलन के साथ सम्पन्न हुई। इससे पहले भगवान शिव की अराधना में आठ दिन लीन भोक्ता और सोकइनों ने निर्जला उपवास एवं अल्पाहार रहकर भक्ति की शक्ति दिखाए। तिलमी गांव के शिव मंदिर को पुजारी द्वारा शुद्धिकरण करने के बाद विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई। वहीं तिलमी मंडा पूजा के दौरान गुरुवार की रात को जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही शुक्रवार की सुबह में धुआं-सुआं, एवं फूलखुंदी के बाद झूलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
सुप्रसिद्ध तिलमी महादेव मंडा पूजा में 29 भोक्ताओं ने उपवास रखकर भगवान‌ महादेव कि उपासना की। इस दौरान मंडा में लोगों के मनोरंजन के लिए तरह-तरह के झूला, जादूगर का खेल, सिंगार, मिठाई, सहित अन्य सामानों की दुकानें सजायी गयी थीं। साथ ही मंडा में रंगारंग आर्केस्ट्रा कार्यक्रम में आयोजित की गई थी। तिलमी मंडा को सफल बनाने में पंकज शर्मा, आश्वणी शर्मा, अशोक शर्मा, मुखिया छत्रि हेमरोम, बजरंग गोप, खिलेश्वर गोप, शिबू सिंह, हलू साहू, भरत साहू, शिव प्रसाद महतो, रवि महतो सहित मंडा संचालन समिति के लोगों का मुख्य योगदान रहा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।