ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीजान हथेली में रखकर टाइगर पुलिस ने चेन स्नैचर को दबोचा

जान हथेली में रखकर टाइगर पुलिस ने चेन स्नैचर को दबोचा

अपनी जान की परवाह किए बिना टाइगर पुलिस के जवानों ने खदेड़कर दो चेन स्नैचर को दबोचा है। दोनों अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल और छह कारतूस पुलिस ने बरामद किया। गिरफ्तार होने वालों में शेख फिरोज और...

जान हथेली में रखकर टाइगर पुलिस ने चेन स्नैचर को दबोचा
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSun, 19 Aug 2018 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

अपनी जान की परवाह किए बिना टाइगर पुलिस के जवानों ने खदेड़कर दो चेन स्नैचर को दबोचा है। दोनों अपराधियों के पास से एक देसी पिस्टल और छह कारतूस पुलिस ने बरामद किया। गिरफ्तार होने वालों में शेख फिरोज और कासिब आलम उर्फ तौसीब शामिल है। दोनों मौलाना आजाद कॉलोनी की रहने वाले हैं। रविवार को गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों को लालपुर पुलिस ने जेल भेज दिया है। एसएसपी अनीश गुप्ता ने बताया कि दोनों अपराधियों के खिलाफ लालपुर, लोअर बाजार समेत कई थानों में चेन स्नैचिंग के मामले दर्ज हैं।

लालपुर में संदिग्ध घूम रहे थे दोनों अपराधी

एसएसपी ने बताया कि लालपुर में संदिग्ध रूप से घूम रहे दो युवकों पर टाइगर पुलिस की नजर पड़ी। टाइगर पुलिस के जवानों ने जब दोनों को रोकने की कोशिश की तो वे उन्हें चकमा देकर भागने लगे। जवानों ने दोनों का पीछा कर पकड़ा। उनकी तलाशी ली तो एक के पास से एक देसी पिस्टल और दूसरे के पास से 7.6 बोर की छह जिंदा गोली बरामद हुआ। एसएसपी ने बताया कि टाइगर मोबाइल के आरक्षी उपेंद्र कुमार सिंह और फ्रांसिस सोए मुरूम ने भाग रहे दोनों अभियुक्तों को जेडेक गली के पास से पकड़ा। बाइक पर सवार तीन अभियुक्त तेजी से भाग रहे थे। इनका एक सहयोगी राजू भागने में सफल रहा।

कई महिलाओं की चेन छीन चुके हैं

एसएसपी ने बताया कि दोनों के खिलाफ लालपुर थाने में छह मामले दर्ज हैं। हाल ही में दोनों ने लालपुर थाना क्षेत्र से एक महिला से चेन छिनतई करने के बाद उसके गहने भी लूट लिए थे। पुलिस को इन लोगों की काफी दिनों से तलाश थी। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त नशे के आदी हैं। इनके दूसरे सहयोगी राजू को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है

दोनों आरक्षियों को दिया गया पांच-पांच हज़ार

स्नैचिंग गिरोह के दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले टाइगर मोबाइल के आरक्षी उपेंद्र कुमार सिंह और फ्रांसिस मुरुम को एसएसपी अनीश गुप्ता और सिटी एसपी अमन कुमार ने पांच-पांच हज़ार नगद देकर पुरस्कृत किया। एसएसपी ने कहा कि आने वाले दिनों में भी उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें