Three rounds of Lohardaga Ranchi canceled Sasaram went diverted - लोहरदगा रांची का तीन फेरा रद्द, सासाराम डायवर्ट होकर गई DA Image
18 फरवरी, 2020|7:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोहरदगा रांची का तीन फेरा रद्द, सासाराम डायवर्ट होकर गई

default image

लोहरदगा में उपद्रव के कारण शुक्रवार को रांची-लोहरदगा मेमु पैसेंजर के तीन फेरे रद्द कर दिए गए। केवल एक फेरा दिन के तीन बजे रांची स्टेशन से और शाम पांच बजे लोहरदगा स्टेशन से रांची के बीच चलाया गया। दिन में रांची और लोहरदगा के बीच दो फेरा और रात को एक फेरा रद्द रहा।

रांची से लोहरदगा के बीच प्रतिदिन चार फेरा मेमु पैसेंजर चलती है। इसमें सुबह में रांची से चलनेवाली 5.00 बजे और 8.55 बजे खुलनेवाली मेमु पैसेंजर की लोहरदगा से आवाजाही ठप रही। दिन के 8.55 बजे रांची से प्रस्थान करनेवाली ट्रेन लोहरगा स्टेशन होकर टोरी तक जाती है। टोरी से रांची के बीच भी इसका फेरा रद्द रहा। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। इन फेरो में यात्रियों का काफी दबाव रहता है। रात में 6.55 बजे रांची से लोहरदगा और 8.55 बजे लोहरदगा से रांची के लिए प्रस्थान करनेवाली मेमु पैसेंजर भी सुरक्षा कारणों से रद्द कर दी गई।

डालटनगंज-बरकाकाना होकर चली सासाराम

लोहरदगा में अप्रिय घटना की अंदेशा से सासाराम-रांची-सासाराम ट्रेन भी परिवर्तित मार्ग से रांची आयी। यह ट्रेन डालटनगंज-बरकाकाना-मुरी रेल मार्ग से होकर आयी। रांची से सासाराम की ओर भी यह परिवर्तित मार्ग से गई। इस ट्रेन का निर्धारित रूट डालटनगंज-टोरी-लोहरदगा-रांची है।

इन ट्रेनों को किया रद्द

68135 रांची-लोहरदगा मेमु रद्द

68136 लोहरदगा रांची मेमु रद्द

68037 रांची-लोहरदगा-टोरी मेमु रद्द

68038 टोरी-लोहरदगा-रांची मेमु रद्द

68141 रांची-लोहरदगा मेमु रद्द

68142 लोहरदगा-रांची मेमु रद्द

नहीं चलीं बसें , यात्री परेशान

रांची से लोहरदगा के बीच बस सेवाएं और अन्य यातायात संसाधन भी बाधित हुई। शहर में उत्पात और उपद्रव के डर से बसों का परिचालन रद्द कर दिया गया। दोपहर बाद कुछेक बसें चली। रांची से लोहरदगा के बीच करीब 30 से 35 बसें चलती हैं। इससे रोजमर्रा के कामकाज में रांची-लोहरदगा के बीच सफर करनेवाले सैकड़ों यात्री प्रभावित हुए। उनकी आवाजाही पूरी तरह से ठप रही। बस संचालकों के अनुसार शहर के अप्रिय माहौल को देखते हुए बसों का परिचालन रद्द किया गया। रांची बस ऑनर एसोसिएशन के कृष्णमोहन सिंह ने कहा कि लोहरदगा में कर्फ्यू की स्थिति है। शहर का माहौल अशांत है। ऐसे में यात्री और बसों की सुरक्षा को देखते हुए रांची-लोहरदगा के बीच बसों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three rounds of Lohardaga Ranchi canceled Sasaram went diverted