ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीरांची में तीन पीढ़ियां इस चुनाव एक साथ करेंगी मतदान

रांची में तीन पीढ़ियां इस चुनाव एक साथ करेंगी मतदान

रांची में लोकतंत्र के महापर्व का उत्सव मनाने को लोग तैयार हैं। मतदान के लिए आम-खास हर मतदाता उत्साहित...

रांची में तीन पीढ़ियां इस चुनाव एक साथ करेंगी मतदान
हिन्दुस्तान टीम,रांचीFri, 24 May 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, संवाददाता। रांची में लोकतंत्र के महापर्व का उत्सव मनाने को लोग तैयार हैं। मतदान के लिए आम-खास हर मतदाता उत्साहित है। वहीं, रांची लोकसभा चुनाव में कई ऐसे परिवार भी हैं, जो चुनाव को वर्षों से उत्सव की तरह मनाते आ रहे हैं। और इस चुनाव में भी एक साथ कई पीढ़ियां मतदान के लिए बूथों तक जाएंगी। ऐसा ही एक परिवार चुटिया के ओमप्रकाश अग्रवाल का है।
ओमप्रकाश (77) कहते हैं कि उन्होंने 1967 में पहली बार मतदान किया था। तब से लेकर अब तक हर चुनाव में मतदान कर रहे हैं। परिवार के बारे में बताते हुए वे कहते हैं कि चुटिया में उनका संयुक्त परिवार है। जिसमें दो बेटे अजय और विनय, उनकी पत्नी, दो पोती व एक पोता मतदाता हैं। हर बार की तरह इस बार भी सभी लोग एक साथ मतदान करेंगे। उनका परिवार अपने अधिकारों को लेकर काफी जागरूक है। इसलिए उनकी छोटी पोती अदिति दिल्ली से रांची आई है। अदिति फर्स्ट टाइम वोटर भी है। ओमप्रकाश ने मतदान के लिए अपना फर्म भी बंद रखा है।

मतदान करने दिल्ली से आई पोती

वे बताते हैं कि उनकी पोती अदिति दिल्ली से खास वोट देने के लिए रांची पहुंची हैं। अदिति ने सिर्फ मतदान करने के लिए एक दिन की छुट्टी लेकर रांची आयी है। उसके बाद अगले दिन वह फिर दिल्ली लौट जाएगी। यह दर्शाता है कि उनका परिवार मताअधिकार को लेकर कितना जागरूक है।

राजनीतिक दल जानते हैं संपर्क का लाभ नहीं

चुनाव में दल विशेष द्वारा मतदान के लिए परिवार से संपर्क के सवाल पर ओमप्रकाश अग्रवाल बोले, प्रत्याशियों को पता है कि उनके परिवार से संपर्क कर पक्ष में मतदान की अपील करने का कोई लाभ नहीं है। क्योंकि परिवार में सभी मतदाता हैं, किसी के कहने पर वोट नहीं देंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।