ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीजेल जाएंगे धर्मांतरण करानेवाले: रघुवर दास- VIDEO

जेल जाएंगे धर्मांतरण करानेवाले: रघुवर दास- VIDEO

मां शब्द ही अपने आप में महान है, मां से बड़ा सृष्टि में कोई नहीं है। मां राष्ट्र प्रेम के लिए प्रेरित करती है और इसी संकल्प के साथ हम भारत मां की सेवा में लगे है। उक्त बातें सुबे के सीएम रघुवार दास...

जेल जाएंगे धर्मांतरण करानेवाले: रघुवर दास- VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,रांचीWed, 21 Mar 2018 10:44 AM
ऐप पर पढ़ें

मां शब्द ही अपने आप में महान है, मां से बड़ा सृष्टि में कोई नहीं है। मां राष्ट्र प्रेम के लिए प्रेरित करती है और इसी संकल्प के साथ हम भारत मां की सेवा में लगे है। उक्त बातें सुबे के सीएम रघुवार दास ने मंगलवार को वन दुर्गा मंदिर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में कही। सीएम ने कहा कि नवरात्र और सरहुल के अवसर पर वे वन दुर्गा मां से आर्शीवाद मांगते हैं कि राज्य से गरीबी मिटाने के उनके संकल्प को मां पुर्ण करें और राज्य के हर चेहरे पर मुस्कुराहट लाए।

उन्होने क्षेत्र में हो रहे धर्मांतरण पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि धर्मांतरण कराना गैर कानूनी है और धर्मांतरण कराने वालों को जेल भेजा जाएगा। नवरात्र के अवसर पर नारी सशक्तिकरण और बेटी बचाओ अभियान के लिए लोगों को संकल्प लेने की बात कहते हुए सीएम ने कहा किे बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं समझना चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत वर्ष देवों की भूमि है और इस आध्यात्मिक भूमि की रक्षा करना हमलोगों का कर्तव्य है। इससे पहले सीएम रघुवर दास का स्वागत रामरेखाधाम के महंत उमाकांत जी महाराज ने उन्हें प्रतीक चिह्न देकर किया। कार्यक्रम में विधायक विमला प्रधान, डीसी जटाशंकर चौधरी, एसपी संजीव कुमार, सांसद प्रतिनिध सह आयोजन समिति के अध्यक्ष सुशील श्रीवास्तव सहित कई लोग उपसिथत थे।

यज्ञ हमें सच्चाई के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देती है

सीएम रघुवर दास ने कहा कि वन दुर्गा मंदिर के शत चंडी यज्ञ में शामिल होकर उन्हे आत्मिक खुशी की अनुभूति हो रही है। कहा कि यज्ञ हमें सच्चाई के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने हिंदू धर्म को सनातन धर्म बताते हुए कहा कि हिंदू धर्म किसी से भेदभाव नहीं करता है और हमें मानव कल्याण का पाठ पढ़ाता है। उन्होने कहा कि आस्था की स्वतंत्रता सबको है लेकिन जोर जबरदस्ती और लालच देकर धर्मांतरण कराएगा तो उसे किसी भी कीमत पर बदर्शत नहीं किया जाएगा। उन्होंने वन दुर्गा मंदिर को पर्यटक स्थल के रुप में विकसित करने की बात कहते हुए मंदिर परिसर में सांस्कृतिक भवन बनाने की घोषणा की।

राज्य के लिए मांगा अमन-शांति और समृद्धि का आशीर्वाद

वन दुर्गा मंदिर में सीएम रघुवर दास ने मां के चरणो में शिश झूका कर पूजा अर्चना की। सीएम ने मां वन दुर्गा से राज्य के अमन शांति और सुख समृद्धि की कामना की। मौके पर सीएम ने कहा कि नवरात्र में मां के दर्शन से उन्हें जो शक्ति और उर्जा मिली है उससे वे राज्य के विकास को गति देगें। मौके पर विधायक विमला प्रधान ने भी पूजा अर्चना की।

हवाई मार्ग से वन दुर्गा मंदिर पहुंचे सीएम

मंगलवार की दोपहर हवाई मार्ग से सीएम रघुवर दास वन दुर्गा मंदिर पहुंचे। सीएम के पहुचने पर विधायक विमला प्रधान, डीसी जटाशंकर चौधरी ने बुके देकर उनका स्वा्गत किया। इसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। आयोजन समिति के पदधारियों और सदस्यो ने भी सीएम का स्वागत करते हुए उनके समक्ष कई मांगे रखी।

क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है भाजपा सरकार: विधायक

विधायक विमला प्रधान ने वन दुर्गा में अपने संबोधन में मां वन दुर्गा को साक्षात देवीकका स्वारुप बताते हुए कहा कि मां के आर्शीवाद से जिले का विकास हो रहा है। उन्होने कहा कि वन दुर्गा क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावना है और सरकार इसे पर्यटक सथल के रुप में विकसित करने का कार्य कर रही है। क्षेत्र और जिले के विकास के लिए भाजपा सरकार को प्रतिबद्ध बताते हुए विधायक ने कहा कि सरकार के प्रयास से बोलबा में ओडिशा बार्डर तक सडक का निर्माण हो रहा है, बोलबा और केरसई में बिजली की सुविधा उपल्ब्ध की गई है। उन्होने कहा कि जल्द ही कुछ दिनो में बीरु ग्रिड को चालू कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें