ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीपानी के लिए परेशान तुको के ग्रामीणों ने पीएचईडी कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन

पानी के लिए परेशान तुको के ग्रामीणों ने पीएचईडी कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन

प्रखंड के पेयजलापूर्ति विभाग कार्यालय के सामने मंगलवार को तुको के ग्रामीणों ने पानी की किल्लत दूर करने के लिए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है...

पानी के लिए परेशान तुको के ग्रामीणों ने पीएचईडी कार्यालय के सामने किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 14 May 2024 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बेड़ो, प्रतिनिधि।
प्रखंड के पेयजलापूर्ति विभाग कार्यालय के सामने मंगलवार को तुको के ग्रामीणों ने पानी की किल्लत दूर करने के लिए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि प्रखंड मुख्यालय से मात्र आठ किमी दूर दिघिया पंचायत के तुको गांव के बाजारटांड़ चौक पर डेढ़ साल पहले जलमीनार बनाई गई थी। लेकिन अभी तक जलमीनार से ग्रामीणों को पानी की एक बूंद भी नसीब नहीं हुई। मुखिया प्रतिनिधि अजित तिर्की के नेतृत्व में मो जुबेर आलम, मो तौसिफ, मो शहनवाज, बलराम सिंह, शेखर साहू, वीरनलाल, राज रंजन सिंह, बजरंग साहू, दीपक गोप, राजा लाल, पिंकू लाल और बाबूलाल गुप्ता समेत बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। ग्रामीणों का कहना है कि पानी की समस्या से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया था इसके बाद भी समाधान नहीं किया गया। जनप्रतिनिधि और पदाधिकारी सिर्फ आश्वासन देते रहे। वहीं समाजसेवी बलराम सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर विभाग के जेई विजय मिंज ने दूरभाष पर बातचीत की। उन्होंने एक सप्ताह में पेयजलापूर्ति बहाल करने का आश्वासन दिया है।

खेत में बने कुएं का पानी पीने के लिए ग्रामीण मजबूर

प्रखंड की सभी पंचायतों में 14वें और 15वें वित्त आयोग की राशि से पेयजल के लिए सोलर जलमीनार लगाई गई है, परंतु जलमीनार से ग्रामीणों के घरों में पानी की आपूर्ति नहीं की गई। वहीं लोग खेत में बने कुएं का पानी पीने के लिए मजबूर हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।