DA Image
हिंदी न्यूज़ › झारखंड › रांची › झारखंड विधानसभा की जिला परिषद व पंचायती राज समिति की टीम पहुंची खूंटी, तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की
रांची

झारखंड विधानसभा की जिला परिषद व पंचायती राज समिति की टीम पहुंची खूंटी, तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Mon, 02 Aug 2021 03:10 AM
झारखंड विधानसभा की जिला परिषद व पंचायती राज समिति की टीम पहुंची खूंटी, तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की

खूंटी। संवाददाता

झारखंड विस की जिला परिषद एवं पंचायती राज समिति की टीम रविवार को खूंटी पहुंची। समिति के अध्यक्ष डॉ सरफराज अहमद की अध्यक्षता में परिसदन, खूंटी में डीडीसी सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई। जिसमें समिति के सदस्य अमित कुमार मंडल सहित अन्य शामिल थे।

बैठक में जिले के विभिन्न विभागों के तहत संचालित योजनाओं, राजस्व संग्रहण की स्थिति व कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर आवश्यक तैयारियों की गहन समीक्षा की गई। मौके पर अध्यक्ष ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश देते हुए संचालित योजनाओं के लक्ष्य को ससमय प्राप्त करने का निर्देश दिया। जिला प्रशासन द्वारा समिति को जिले में क्रियान्वित योजनाओं से संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराया गया। इन प्रतिवेदनों के अवलोकन के पश्चात् अध्यक्ष ने कहा कि प्राप्त प्रतिवेदनों के आलोक में क्रियान्वित योजनाओं की वास्तविक स्थिति की पड़ताल कर रिपोर्ट विधान सभा का समर्पित किया जाएगा।

अध्यक्ष ने सविल सर्जन को जिले के सरकारी व प्राईवेट अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों सहित अन्य रोगियों के लिए उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं से संबंधित व्यवस्थाओं का विस्तार से जानकारी ली। सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया कि जिले के सरकारी व प्राईवेट अस्पतालों में फायर सेफ्टी की व्यवस्था सुनिश्चित कराया जाना अतिआवश्यक है।

जिला समाज कल्याण विभाग के तहत संचालित योजनाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के बाद उन्होंने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को निर्देशित किया कि जिले में कितनी संख्या में आंगनबाड़ी केंद्र सरकारी भवन व किराये के भवन में संचालित हैं तथा वहां उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में प्रतिवेदन जिला प्रशासन के माध्यम से झारखंड विधान सभा की जिला परिषद एवं पंचायती राज समिति का उपलब्ध कराया जाय।

डीडीसी अरूण कुमार सिंह ने जिला परिषद के तहत क्रियान्वित योजनाओं व आय के स्त्रोत की विस्तार से जानकारी दी गई। निर्देशित किया गया कि योजनाओं के लक्ष्य का सममय पूर्ण किया जाना चाहिए।

नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा आय के स्त्रोतों की जानकारी देते हुए राजस्व वसूली की विस्तार से जानकारी दी गई। अध्यक्ष ने निर्माणाधीन शहरी जलापूर्ति योजना व सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के कार्यों को यथाशीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया।

संबंधित खबरें