ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीलोधमा-कर्रा रेलखंड में ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाई जाएगी

लोधमा-कर्रा रेलखंड में ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाई जाएगी

हटिया-राउरकेला रेलखंड में आने वाली दिनों में ट्रेनों की रफ्तार में और वृद्धि होगी। लोधमा-कर्रा रेलखंड में ही ट्रेन 110 किलोमीटर प्रतिघंटा के हिसाब...

लोधमा-कर्रा रेलखंड में ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाई जाएगी
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 31 Mar 2022 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। संवाददाता

हटिया-राउरकेला रेलखंड में आने वाली दिनों में ट्रेनों की रफ्तार में और वृद्धि होगी। लोधमा-कर्रा रेलखंड में ही ट्रेन 110 किलोमीटर प्रतिघंटा के हिसाब से चलेगी। बुधवार को 13 किलोमीटर लोधमा-कर्रा रेलखंड में डबलिंग कार्य का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण कार्य दक्षिण पूर्व रेलवे के रेल संरक्षा आयुक्त सुवोमोय मित्रा ने की। इस दौरान हटिया-बंडामुंडा दोहरीकरण अंतर्गत लोधमा से कर्रा तक मोटर ट्राली से विस्तृत निरीक्षण किया गया। साथ ही इस रेलखंड में निर्माण कार्य पूरा हो चुका हैं, इसकी जांच के लिए 125 किलोमीटर प्रतिघंटा के हिसाब से ट्रेन को चलवाकर ट्रैक की जांच कराई गई। जानकारी दी गई कि कर्रा-गोविंदपुर और बालसिरिंग-लोधमा डबलिंग कार्य भी पूर्व में पूरा हो चुका हैं। कर्रा-लोधमा के बीच भी डबलिंग कार्य पूरा होने पर आने वाली ट्रेनों में इस रेलखंड में ट्रेनों स्पीड में बढ़ोतरी होगी। इसको लेकर रेल संरक्षा आयुक्त अपनी निरीक्षण रिपोर्ट आला अधिकारियों को सौंपेंगे।

इसके बाद स्वीकृति मिलने के बाद निर्धारित स्पीड में इस मार्ग में ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। निरीक्षण कार्य में रांची रेलमंडल के डीआरएम प्रदीप गुप्ता, वरिष्ठ मंडल अभियंता समन्वय अमित कंचन, वरिष्ठ मंडल यातायात प्रबंधक आदित्य कुमार चौधरी, वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता-ट्रैक्शन एआर दास, वरिष्ठ मंडल सिंग्नल व दूरसंचार अभियंता एस उरांव सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

आसनसोल मेमू का इंजन हुआ खराब, एक घंटे खड़ी रही

रांची। आसनसोल मेमू पैसेंजर ट्रेन के इंजन में बुधवार को खराबी आ गई थी। जिसके कारण कतारी बगान रेल क्रासिंग के पास पैसेंजर ट्रेन करीब एक घंटे 20 मिनट तक खड़ी रही। मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आदित्य चौधरी ने बताया कि जैसे ही इंजन में खराबी आने की सूचना मिली। वैसे ही इंजन में पावर सप्लाई बंद कर दिया गया। इसके बाद नजदीक के स्टेशन रांची से इंजन मंगवाया गया और उक्त ट्रेन में जोड़ने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। जानकारी दी गई कि खराब इंजन को खड़गपुर मरम्मत के लिए भेजा जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें