ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीरांची रेलमंडल से रद्द हुई ट्रेनों की बढ़ रही है रफ्तार

रांची रेलमंडल से रद्द हुई ट्रेनों की बढ़ रही है रफ्तार

यात्रियों की भीड़-मांग को देखते हुए स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाई जा रही ट्रेन कोविड के दौर में विगत दो वर्षो से बंद-रद्द ट्रेनों का परिचालन अब...

रांची रेलमंडल से रद्द हुई ट्रेनों की बढ़ रही है रफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSun, 20 Jun 2021 09:21 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। संवाददाता

कोविड के दौर में विगत दो वर्षों से बंद-रद्द ट्रेनों का परिचालन अब धीरे-धीरे प्रारंभ हो रहा है। ये ट्रेन अभी स्पेशल ट्रेनों के रूप में चलाई जा रही हैं। जबकि कई ऐसे शहरों के लिए अतिरिक्त स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है, जिसकी सामान्य ट्रेनों में भी काफी भीड़ चल रही है। वहीं कई स्पेशल ट्रेनों की अवधि को विस्तार दिया गया है।

इसमें सिकंदराबाद-छपरा के बीच प्रत्येक रविवार को साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 27 जून तक चार ट्रिप चलेगी। इसके अलावा हटिया-छत्रपति शिवाजी टर्मिनल (मुंबई) के बीच साप्ताहिक सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को तीन ट्रिप 25 जून तक चलेगी।

सिकंदराबाद-रक्सौल-सिंकदराबाद साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को 25 जून तक चलेगी। इसके अलावा एक दिन के स्थान पर हटिया-यशवंतपुर-हटिया स्पेशल ट्रेन 27 जून तक मंगलवार और रविवार को चलेगी। हटिया-पुणे के लिए साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक बुधवार को 23 जून तक चलेगी।

29 जून से हटिया-आनंद विहार त्रि-साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन वाया बरकाकाना 30 जून तक चलेगी। यह ट्रेन सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को हटिया से खुलती है। दूसरी ओर गोमो रूट से प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार और रविवार को हटिया से ही आनंद विहार के लिए 27 जून तक ट्रेन चलने की अनुमति मिली है। हावड़ा-रांची-हावड़ा शताब्दी स्पेशल ट्रेन को अगले आदेश तक अवधि विस्तार दिया गया है। हटिया-बेंगलुरु कैंट साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शनिवार 26 जून तक और कामख्या-रांची-कामाख्या साप्ताहिक ट्रेन का 29 जून से परिचालन शुरू होगा। एर्नाकुलम सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन को हटिया स्टेशन से 28 जून से, रांची-सासाराम स्पेशल ट्रेन को 23 जून से सप्ताह में छह दिन व रांची-आरा साप्ताहिक ट्रेन को 26 जून से प्रत्येक शनिवार चलाने की अनुमति रेलवे बोर्ड की मिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें