DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  नेतरहाट आवासीय विद्यालय का रिजल्ट हो सकता है प्रभावित
रांची

नेतरहाट आवासीय विद्यालय का रिजल्ट हो सकता है प्रभावित

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Wed, 28 Apr 2021 03:20 AM
नेतरहाट आवासीय विद्यालय का रिजल्ट हो सकता है प्रभावित

रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

नेतरहाट आवासीय विद्यालय के लगभग 40 फीसदी शिक्षक कोरोना से पीड़ित हैं। स्कूल के प्रिंसिपल डॉ एसके सिंह जहां कोरोना से उबर चुके हैं, वहीं कई अन्य शिक्षक अभी भी संक्रमित हैं। कुछ शिक्षक रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती हैं, वहीं कुछ होम आइसोलेशन में हैं। इसके कारण इस साल विद्यालय का रिजल्ट प्रभावित हो सकता है।

पहली बार सीबीएसई बोर्ड के जरिए विद्यालय की परीक्षा होनी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए 10वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। अब अगले महीने रिजल्ट आना है। यह रिजल्ट इंटरनल असेसमेंट के आधार पर ही जारी किया जाएगा। सीबीएसई इसकी तैयारी कर रहा है। ऐसे में नेतरहाट आवासीय विद्यालय का रिजल्ट भी इंटरनल एसेसमेंट के आधार पर जारी होगा।

झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में टॉप टेन में अधिकांश बच्चे नेतरहाट स्कूल के ही रहते थे। इस बार सीबीएसई में जब परीक्षा का आयोजन नहीं किया जा रहा है, तो यहां के परीक्षार्थियों का रिजल्ट कैसा रहता है, यह तो आने वाले समय में ही पता चल सकेगा। इस बार सिर्फ झारखंड ही नहीं पूरे देश में मेरिट लिस्ट निकलेगा और टॉपर या टॉप 10 का चयन किया जाएगा। नेतरहाट स्कूल से 105 परीक्षार्थी मैट्रिक की परीक्षा देने वाले थे, जबकि 42 छात्र इंटरमीडिएट की परीक्षा देंगे।

पढ़ाई हो रही प्रभावित:

अधिकांश शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने से नेतरहाट आवासीय विद्यालय में ऑनलाइन शिक्षा पिछले कुछ दिनों से प्रभावित हो रही है। शिक्षकों के स्वस्थ होने के बाद ही ऑनलाइन क्लास फिर से शुरू होंगे। छठी क्लास के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा के आधार पर छात्रों का चयन कर लिया गया है। कोरोना संक्रमण कम होने पर और सरकार का आदेश मिलने पर बच्चों को बुला कर पढ़ाई शुरू की जाएगी। जब तक यह व्यवस्था शुरू नहीं होती है, तब तक सभी को ऑनलाइन शिक्षा ही प्रदान की जाएगी।

संबंधित खबरें