ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीकुटाम गांव के लोगों को नही मिल रहा है नल से जल

कुटाम गांव के लोगों को नही मिल रहा है नल से जल

तोरपा प्रखंड के कुटाम गांव के लोग इनदिनों पेयजल संकट से जुझ रहे हैं। गांव के लोगों को पिछले एक माह से नल से जल नही मिल रहा है। ग्रामीणों से इस...

कुटाम गांव के लोगों को नही मिल रहा है नल से जल
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 15 Jun 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

तोरपा, प्रतिनिधि। तोरपा प्रखंड के कुटाम गांव के लोग इन दिनों पेयजल संकट से जुझ रहे हैं। गांव के लोगों को पिछले एक माह से नल से जल नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों से इस समस्या की जानकारी मिलने पर झामुमो नेता सुदीप गुड़िया शुक्रवार को कुटाम गांव पहुंचे और समस्या की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि एक साल पूर्व गांव में जलापूर्ति हेतु जलमीनार बनाया गया था। जलापूर्ति शुरू भी की गयी थी, परन्तु विगत एक माह से लोगों को इस टंकी से पानी नहीं मिल रहा है। टंकी में पानी चढ़ाया जा रहा है,पर लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। पानी नहीं मिलने से लोग परेशान हैं। मौके पर मौजूद मुखिया विमला डोडराय व ग्रामीणों ने बताया कि इसकी सूचना कई बार संबंधित ठेकेदार और विभाग को दी गई है, परंतु समस्या के समाधान की दिशा में कोई पहल नहीं की गई। सुदीप गुड़िया ने बीडीओ कुमुद झा को तत्काल इस समस्या से अवगत कराया और इसे ठीक कर जलापूर्ति शुरू कराने का आग्रह किया।

निर्माण में बरती गयी है अनियमितता:

ग्रामीणों ने बताया कि जलमीनार के निर्माण में कई अनियमितता बरती गयी है। जलमीनार में सीढ़ी नहीं बनाया गया है। टंकी तक चढ़ने के लिए बांस लगाया गया है। जलमीनार में दरवाजा, खिड़की भी नहीं लगाया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि टंकी से पानी टपकता है।

कोट---

कुटाम गांव में नल जल योजना के बारे में जानकारी मिली है। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को उसे तुरंत दुरुस्त कर जलापूर्ति शुरू करने को कहा गया है। गर्मी में ग्रामीणों को पानी की दिक्क़त ना, हो इसका ख्याल रखना है।

-कुमुद झा, बीडीओ,तोरपा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।