ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीसामाजिक कुरीतियों के प्रति थानेदार ने ग्रामीणों को किया जागरूक

सामाजिक कुरीतियों के प्रति थानेदार ने ग्रामीणों को किया जागरूक

रनिया थाने में पदभार संभालने के बाद थाना प्रभारी आकाश कुमार जायसवाल नक्सल व उग्रवाद प्रभावित नराहातू व कराकेल गांवों में पहुंचे। जहां उन्होंने समाज...

सामाजिक कुरीतियों के प्रति थानेदार ने ग्रामीणों को किया जागरूक
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 24 Feb 2024 09:45 PM
ऐप पर पढ़ें

रनिया, प्रतिनिधि। रनिया थाने में पदभार संभालने के बाद थाना प्रभारी आकाश कुमार जायसवाल नक्सल व उग्रवाद प्रभावित नराहातू व कराकेल गांवों में पहुंचे। जहां उन्होंने समाज में व्याप्त डायन कुप्रथा, नशापान, अफीम की खेती एवं असमाजिक तत्वों के बढ़ते प्रभाव को खत्म करने को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि कुरीतियों के रहते हमारा समाज कभी आदर्श समाज नहीं बन पाएगा। इस कारण हमें आपसी तालमेल बनाकर इन सामाजिक कुरीतियों को दूर करना होगा। उन्होंने कहा कि अगर थाना क्षेत्र में किसी को भी कोई समस्या हो तो वे बेझिझक थाना आकर मिलें और समस्याएं बताएं।
रनिया में नक्सलवाद व उग्रवाद के समाप्त होने के बाद अब अफीम की खेती अपना पांव पसारने की कोशिश में लगी है। रनिया के पिडुल गांव में अफीम की खेती होने की सूचना मिलने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत डांग और थाना प्रभारी आकाश कुमार जायसवाल ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर अफीम की खेती को नष्ट कर दिया है। इससे कुछ दिनों पूर्व में भी रनिया पुलिस के द्वारा सरबो एवं जापुत गांव में अफीम की अवैध खेती को नष्ट किया जा चुका है। रनिया में अफीम की खेती की शुरुआत ने रनियावासियों की चिंता बढ़ा दी है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें