ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीप्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता को सीबीआई ले गई कोलकाता

प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता को सीबीआई ले गई कोलकाता

रांची के प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता को लेकर सीबीआई की टीम शुक्रवार को कोलकाता रवाना हो गई। गुरुवार को दत्ता को सीबीआई ने चार दिन की रिमांड पर लिया था।बता दें कि बुधवार को छापेमारी के बाद...

प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता को सीबीआई ले गई कोलकाता
वरीय संवाददाता,रांचीFri, 14 Jul 2017 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची के प्रधान आयकर आयुक्त तापस कुमार दत्ता को लेकर सीबीआई की टीम शुक्रवार को कोलकाता रवाना हो गई। गुरुवार को दत्ता को सीबीआई ने चार दिन की रिमांड पर लिया था।बता दें कि बुधवार को छापेमारी के बाद उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार कर पूछताछ की थी। रिमांड पर लिए जाने के बाद उनसे कई और जानकारियां मिली हैं। इसके बाद उन्हें कोलकाता ले जाया गया है।
1985 बैच के भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी तापस कुमार दत्ता पर कंपनियों के रीएसेसमेंट और फर्जी कंपनी बना काली कमाई करने के साथ ही सरकारी राजस्व को क्षति पहुंचाने के आरोप हैं। अब तक की जांच में सीबीआई को आयकर अधिकारी के कोलकाता साल्ट लेक स्थित घर से 3.75 करोड़ रुपये नकदी, 6.60 किलोग्राम सोना, 4 करोड़ की कीमत से खरीदे गए फ्लैट के कागजात व अन्य सामान मिले हैं।
कोलकाता में मिल सकती है नई जानकारी
तापस कुमार दत्ता के अलावे कोलकाता के व्यवसायियों के यहां भी सीबीआई ने छापेमारी की थी। सीबीआई आयकर अधिकारी और व्यवसायियों के रिश्तों की लिंक पर काम कर रही। सीबीआई ने तापस दत्ता के व्यापारियों के साथ संबंध पर भी पूछताछ की। लेकिन वह लगातार अपने संबंध व्यवसायियों से होने की बात से इंकार कर रहे। वहीं कंपनी की पेन कोलकाता और हजारीबाग से रांची ट्रांसफर करवाकर रीएसेसमेंट की बात से भी उन्होंने इंकार किया है। हालांकि सीबीआई ने इससे संबंधित सारी फाइलें जब्त की हैं। कोलकाता ले जाकर सीबीआई तापस कुमार दत्ता के दो बैंक लॉकरों की भी जांच कराएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें