DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दलालों के खिलाफ कार्रवाई करें:निधि खरे

कार्मिक एवं प्रशासनिक विभाग की प्रधान सचिव सह सरकार की प्रवक्ता निधि खरे ने सभी जिलों के उपायुक्तों को निर्देश दिया है कि नौकरी और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश दिलाने के नाम पर सक्रिय दलालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करें।
प्रधान सचिव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विभिन्न माध्यमों से लगभग 66 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए विभिन्न स्तरों की परीक्षाएं ली जानी हैं। इस परिप्रेक्ष्य में आपराधिक प्रवृत्ति और दलाल किस्म के लोग अवसर का लाभ उठाने के दृष्टिकोण से राज्य की भोली-भाली जनता को नौकरी दिलाने और शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश दिलाने का आश्वासन देकर ठगी कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर भर्ती-प्रवेश परीक्षाओं को कदाचार मुक्त बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरा, बायोमीट्रिक उपस्थिति और कंप्यूटर आधारित टेस्ट के उपाय किये गये हैं। लेकिन क्षेत्र में दलाल किस्म के लोग नौकरी दिलाने तथा शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश दिलाने के नाम पर  भारी राशि वसूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि खासकर यह गिरोह अनुमंडल पदाधिकारी और उपायुक्त कार्यालय के समीप ऑफलाइन कागजात बनवाने के नाम पर अथवा ऑफलाइन प्रपत्र-परीक्षाओं के प्रपत्र को धोखाधड़ी से बिक्री कर अवैध राशि वसूल रहे हैं।
निधि  ने निर्देश दिया कि जिलान्तर्गत प्रशासनिक एवं पुलिस तंत्र को अलर्ट किया जाये, सघन निगरानी और आम सूचना संकलन करते हुए छापामारी की जाये। गिरफ्त में आये दलालों पर आपराधिक मामले दर्ज कर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें, ताकि ऐसे गिरोह का खात्मा किया जा सके और राज्य की जनता इस प्रकार की ठगी से बच सके। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Take action against brokers: Nidhi Khare