ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीसाहिबगंज में होगी पहली बैठक

साहिबगंज में होगी पहली बैठक

सीएनटी मामले पर बुद्धिजीवियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, गैर सरकारी संगठनों, सांसदों, विधायकों और स्थानीय लोगों से राय बुधवार से ली जाएगी। इसके लिए गठित उपसमिति की पहली बैठक बुधवार को साहेबगंज में होगी।...

साहिबगंज में होगी पहली बैठक
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 02 Jan 2018 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएनटी मामले पर बुद्धिजीवियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, गैर सरकारी संगठनों, सांसदों, विधायकों और स्थानीय लोगों से राय बुधवार से ली जाएगी। इसके लिए गठित उपसमिति की पहली बैठक बुधवार को साहेबगंज में होगी। आदिवासी कल्याण आयुक्त ने इस संबंध में संबंधित जिलों को पत्र लिखा है।

जनजातीय परामर्शदातृ समिति के अधीन सीएनटी पर राय लेने के लिए उपसमिति बनाई गई है। यह उपसमिति सीएनटी के तहत पुराना थाना क्षेत्र की अवधारणा व थाना क्षेत्र के भूमि क्रय-विक्रय के वर्तमान प्रावधान और एसपीटी के तहत गैर जनजातियों के द्वारा गैर जनजातीय लोगों को भूमि क्रय-विक्रय से सबंधित सुधार पर विचार लेगी। इस उपसमिति का अध्यक्ष मंत्री लुईस मरांडी को बनाया गया है। जबकि राम कुमार पाहन, मेनका सरदार, जेबी तुबिद आदि इसके सदस्य हैं। उपसमिति तीन जनवरी को साहिबगंज, चार को पाकुड़, पांच को दुमका, छह को गोड्डा और सात जनवरी को जामताड़ा में बैठक करेगी। संबंधित जिलों के उपायुक्तों को बैठक का आयोजन करने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें