ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीएक सप्ताह और न्यायिक कार्य नहीं करेंगे राज्य के वकील

एक सप्ताह और न्यायिक कार्य नहीं करेंगे राज्य के वकील

कोरोना संक्रमण के मद्देनदर राज्य के वकील अब 16 मई तक किसी भी अदालती कार्य में शामिल नहीं होंगे। वर्चुअल और फिजिकल किसी भी माध्यम से कोर्ट में शामिल...

एक सप्ताह और न्यायिक कार्य नहीं करेंगे राज्य के वकील
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 10 May 2021 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। प्रमुख संवाददाता

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य के वकील अब 16 मई तक किसी भी अदालती कार्य में शामिल नहीं होंगे। वर्चुअल और फिजिकल किसी भी माध्यम से कोर्ट में शामिल नहीं होंगे। किसी भी न्यायिक कार्य के लिए वकीलों को न्यायालय कक्ष में जाने पर रोक रहेगी। झारखंड हाईकोर्ट में सिर्फ कोरोना से संबंधित मामलों में ही वकील शामिल हो सकते हैं वह भी ऑनलाइन। रविवार को झारखंड राज्य बार कौंसिल की बैठक में यह निर्णय लिया गया। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड बार कौंसिल 19 अप्रैल से ही वकीलों को अदालती कार्य से खुद को अलग रखने का आदेश दिया है। पहले यह रोक 19 से 24 अप्रैल तक थी। फिर इसे बढ़ा कर नौ मई तक किया गया था। अब 16 मई तक वकील न्यायिक कार्य नहीं करेंगे।

बार कौंसिल की रविवार को हुई बैठक में कहा गया कि राज्य में कोरोना संक्रमण चरम पर है। संक्रमण की दर में कमी नहीं आयी है और संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। कई वकील, उनके परिजन और अधिवक्ता लिपिक अभी भी संक्रमित हो रहे हैं। अस्पतालों में सभी व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। समुचित इलाज नहीं हो रहा है। ऐसे में वकीलों को बच कर रहना जरूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें