DA Image
7 अगस्त, 2020|10:41|IST

अगली स्टोरी

प्रदेश भाजपा नीचे स्तर तक संगठन को मजबूत करने में जुटी

default image

प्रदेश भाजपा नीचे स्तर तक संगठन को मजबूत करने में जुट गई है। इसी क्रम में जिला अध्यक्षों को चयन के बाद मंडल अध्यक्षों के चयन की तैयारी की गई है। इसके लिए रायशुमारी पूरी कर ली गई है और जल्द ही नामों की घोषणा की उम्मीद जताई जा रही है। उधर, नवनियुक्त जिला अध्यक्षों को अपनी समिति का विस्तार जल्द करने का निर्देश दिया गया है जिससे पार्टी के कार्यक्रमों व अन्य क्रियाकलापों पर मजबूती से काम किया जा सके।

फरवरी से चल रही प्रक्रियाः

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने विधानसभा चुनाव हारने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद लगभग दो महीने तक विचार-विमर्ष के बाद पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व ने फरवरी अंतिम सप्ताह में दीपक प्रकाश को प्रदेश का अध्यक्ष मनोनीत किया। दीपक प्रकाश जब तक अपनी समिति बनाते कोराना संकट सामने आ गया और मामला अटक गया। पिछले महीने उन्होंने अपनी समिति की घोषणा की है। उन्होंने प्रदेश पदाधिकारियों के अलावा जिलों के अध्यक्ष और मोर्चा के अध्यक्षों की घोषणा कर दी है।

जिला और मोर्चा की समिति के लिए लॉबिंगः

भाजपा के नवनियुक्त जिला अध्यक्षों व मोर्चा अध्यक्षों को अपनी समिति का गठन करना है। सूत्रों के मुताबिक समिति में जगह पाने के लिए लॉबिंग चल रही है। प्रदेश नेताओं और पदाधिकारियों के पास कार्यकर्ता अपनी-अपनी बात रख रहे हैं। उनके पास सिफारिश पहुंच रही है। प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने जिला व मोर्चा अध्यक्षों को अपनी-अपनी समिति जल्द गठित करने का निर्देश दिया है। जिससे पार्टी के कार्यकलाप, कार्यक्रमों व अन्य कार्यों को सुचारू रूप से चलाया जा सके।

तीन-तीन नाम लिए गए हैः

भाजपा के राज्य में 513 मंडल हैं। मंडल अध्यक्षों के लिए कार्यकर्ताओं के साथ रायशुमारी पूरी हो चुकी है। रायशुमारी में तीन-तीन नाम लिए गए हैं। सूत्रों की मानें तो नामों पर विचार के बाद सूची लगभग तैयार है। पार्टी द्वारा जल्द ही मंडल अध्यक्षों के नामों की घोषणा की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:State BJP engaged in strengthening the organization to a lower level