ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीकर्नाटक से संचालित हो रही है सेंट जेवियर्स कॉलेज की फर्जी साइट

कर्नाटक से संचालित हो रही है सेंट जेवियर्स कॉलेज की फर्जी साइट

सेंट जेवियर कॉलेज में स्नातक, स्नातकोत्तर और प्रोफेशनल कोर्स में नामांकन प्रकिया शनिवार से शुरू हो रही है। कॉलेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों को आगाह किया है कि फर्जी वेबसाइट पर आवेदन करने की गलती नहीं...

कर्नाटक से संचालित हो रही है सेंट जेवियर्स कॉलेज की फर्जी साइट
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 11 May 2019 02:34 AM
ऐप पर पढ़ें

सेंट जेवियर कॉलेज में स्नातक, स्नातकोत्तर और प्रोफेशनल कोर्स में नामांकन प्रकिया शनिवार से शुरू हो रही है। कॉलेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों को आगाह किया है कि फर्जी वेबसाइट पर आवेदन करने की गलती नहीं करें। नामांकन के लिए कॉलेज की वेबसाइट- ६६६. २७ू१ंल्ल. ङ्म१ॅ/, पर आवेदन करना होगा।

साइबर अपराधी सेंट जेवियर कॉलेज की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को अपने झांसे में ले रहे हैं। प्राचार्य फादर इमानुअल बारला ने गुरुवार को लोअर बाजार पुलिस और क्राइम ब्रांच को इसकी शिकायत फोन पर की थी। लेकिन, पुलिस साइबर अपराधियों को पकड़ने की जगह इस इंतजार में बैठी है कि थाना में किसी ने लिखित आवेदन नहीं दिया है। इधर, कॉलेज प्रशासन ने लोगों को आगाह कर दिया है। लोअर बाजार पुलिस और साइबर पुलिस का कहना है कि लिखित आवेदन मिलने के बाद ही पुलिस कार्रवाई करेगी। लोअर बाजार पुलिस ने बताया कि गुरुवार को कॉलेज के प्रिंसिपल ने फोन पर सूचना दी थी कि उनके कॉलेज के नाम की फर्जी वेबसाइट चल रही है। पुलिस कॉलेज गई तो पता चला कि कॉलेज प्रबंधन ने साइबर थाना में पदस्थापित डीएसपी को सूचना दी है।

प्रारंभिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि फर्जी वेबसाइट- ँ३३स्र२:// ूङ्म”ीॅीि४ल्ल्रं, ूङ्मे और ँ३३स्र२:// ६६६. ॅी३े८४ल्ल्र. ूङ्मे, कर्नाटक से चलायी जा रही है। इनमें सेंट जेवियर्स कॉलेज रांची में नामांकन संबंधी सभी जानकारी दी गई है। जिसके कारण विद्यार्थी धोखे के शिकार हो सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें