ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीएसएसपी व ग्रामीण एसपी ने की चादरपोशी, अमन-शांति मांगी दुआ

एसएसपी व ग्रामीण एसपी ने की चादरपोशी, अमन-शांति मांगी दुआ

वाह क्या शान से निकली निराली चादर, जैसे खिलते हुए फूलों की डाली चादर। रिसालदार बाबा की शान में दरबारी कव्वालों ने कुछ इस तरह से नज्में पेश...

एसएसपी व ग्रामीण एसपी ने की चादरपोशी, अमन-शांति मांगी दुआ
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 23 Oct 2021 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। वरीय संवाददाता

वाह क्या शान से निकली निराली चादर, जैसे खिलते हुए फूलों की डाली चादर। रिसालदार बाबा की शान में दरबारी कव्वालों ने कुछ इस तरह से नज्में पेश कीं। उनकी पाक मुहब्बत के बारे में दिल की कशीदाकारी को लोगों ने सराहा और बाबा के अस्ताने को सजदे अता किए। अलफाज के जरिये अल्लाह की बरकत के लिए सूफियाना कलामों से बाबा रिसालदार का शुक्रिया अदा किया।

ये नजारा था डोरंडा स्थित हजरत कुतुबुद्दीन रिसालदार बाबा के उर्स का। तीसरे दिन शनिवार को सुबह से ही चादरपोशी का सिलसिला शुरू हुआ, जो देर शाम तक जारी रहा। इसी क्रम में रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा और ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने भी बाबा के मजार पर चादरपोशी की। मौके पर दोनों अधिकारियों ने राज्य की खुशहाली व अमन शांति के लिए दुआ की। वहीं, शाम ढलते ही बाबा के मजार पर जायरीनों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसमें बच्चों और महिलाओं की संख्या भी अधिक थी।

महिलाओं और बच्चों ने न सिर्फ बाबा के मजार पर चादरपोशी की, बल्कि मजार के आसपास लगी दुकानों से भी जमकर खरीदारी की। देर रात तक यह सिलसिला जारी रहा। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सदर हाजी रऊफ गद्दी, पार्षद नसीम गद्दी उर्फ पप्पू, उपाध्यक्ष हाजी जाकिर, शराफत हुसैन गद्दी, जावेद अहमद खान, शोएब अंसारी, संपा गद्दी, बब्लू पंडित, मंजूर हबीबी, अतीक उर रहमान गद्दी, हाजी मुस्कात, सैफ अली, हाजी मोख्तार कुरैशी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

इन्होंने भी पेश की चादर:

पुलिस मेंस एसोसिएशन, सीओ हाईकोर्ट मिथलेश झा एवं संजीव कुमार, सार्जेंट मेजर सनी कुमार एवं वैभव कुमार, नेपाल हाउस, खादगढ़ा बस स्टैंड समेत अन्य जगहों से चादरपोशी की गई।

नहीं पेश हुई शाही चादर:

रिसालदार बाबा की दरगाह पर पहली बार अब शाही चादर पेश नहीं हुई। महासचिव मो फारूख ने बताया कि अभी तक कमेटी के पदाधिकारियों को राज्यपाल से मिलने का कोई समय नहीं मिल पाया है। जबकि 20 दिन पहले ही उनको आमंत्रण और मिलने के लिए समय मांगा गया था। लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

आज सीएम करेंगे चादरपोशी

महासचिव ने बताया कि उर्स के चौथे दिन रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ओर से बाबा के मजार पर चादरपोशी की जाएगी। शाम सात से नौ बजे के बीच सीएम मजार पहुंचेंगे। इसके बाद चादर पेश करेंगे। इसके अलावा बाबा के मजार पर रविवार को ही सरकारी चादर भी पेश की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें