DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन के लिए आगे आए खेल संघ

रांचीखिलाड़ियों के वैक्सीनेशन के लिए आगे आए खेल संघ

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:30 AM
खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन के लिए आगे आए खेल संघ

रांची। खेल संवाददाता

कोरोना से बचाव के लिए झारखंड के खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन के लिए राज्य के खेल संघ आगे आ रहे हैं। कई खेल संघों ने ने रांची सहित विभिन्न जिला इकाईयों के सहयोग से खिलाड़ियों का टीकाकरण शुरू करा दिया है। वहीं अन्य खेल संघ भी इस मुहिम के लिए आगे आ रहे हैं। राज्य खेल संघों ने अपने जिला इकाईयों को खिलाड़ियों के वैक्सीनेशन के लिए निर्देश दिए हैं। हॉकी झारखंड, झारखंड राज्य कुश्ती संघ, झारखंड वॉलीब़ल संघ ने खिलाड़ियों को वैक्सीन दिलाना शुरू कर दिया है। जिन जिलों में खिलाड़ियों को टीका नहीं लगा है, वहां 18 से अधिक उम्र के खिलाड़ियों की सूची तैयार कर जिला प्रशासन के सहयोग से वैक्सीन दिलाने के लिए कहा गया है। झारखंड वॉलीबॉल संघ के सचिव शेखर बोस ने जिला संघों से कहा कि खिलाड़ियों व पदाधिकारियों की सूची तैयार कर जिला के वरीय प्रशासनिक पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित कर उनका वैक्सिनेशन कराना सुनिश्चित कराएं।

जेओए ने मांगी जानकारी

झारखंड ओलंपिक एसोसिएशन (जेओए) ने अपने राज्य खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और संघ के पदाधिकारियों से वैक्सीनेशन के लिए जानकारी मांगी है। एसोसिएशन के महासचिव डॉ मधुकांत पाठक ने सभी जिला एवं राज्य इकाइयों से अनुरोध किया है कि वे 18 से 45 से बीच के उम्र के खिलाड़ी, कोच एवं पदाधिकारियों का डेटा उपलब्ध कराएं, जिन्होने अभी तक वैक्सीनेशन नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से झारखंड ओलंपिक कार्यालय में रांची जिला के खिलाड़ियों, कोचों एवं पदाधिकारियों की सूची उपलब्ध होने पर उनका वैक्सीनेशन करवाया जाएगा। साथ ही जिला ओलंपिक संघों के द्वारा भी इसी तरह स्थानीय जिला प्रशासन को वैक्सीनेशन में सहयोग किया जाएगा।

टीका नहीं लेनेवाले खिलाड़ी प्रतियोगिता से वंचित किए जाएंगे

वैक्सीनेशन को लेकर हॉकी झारखंड और राज्य कुश्ती संघ ने खिलाड़ियों को निर्देश दिया है कि वे टीमा लगा लें। हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह और कुश्ती संघ के सचिव रजनीश कुमार ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों को निर्देशित किया है कि यदि वे वैक्सीन नहीं लेंगे तो आनेवाली राज्य या राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी से उन्हें वंचित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि संघ आधारकार्ड व अन्य दस्तावेजों के साथ वैक्सीन से संबंधित दस्तावेज की भी मांग कर सकता है।

संबंधित खबरें