ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीएसपीएमयू के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में मना खेल दिवस

एसपीएमयू के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में मना खेल दिवस

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया। विभाग में आयोजित कार्यक्रम में अंतर सेमेस्टर खेल प्रतियोगिता के विजेताओं व...

एसपीएमयू के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में मना खेल दिवस
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 07 Apr 2018 02:33 AM
ऐप पर पढ़ें

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया। विभाग में आयोजित कार्यक्रम में अंतर सेमेस्टर खेल प्रतियोगिता के विजेताओं व उपविजेताओं को पुरस्कृत किया गया। मौके पर एक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया। इसका विषय था- बैंकिंग लोकपाल योजना। इस पर बैंकिंग लोकपाल कार्यालय रांची के प्रबंधक अजय नंदन ने विस्तार से चर्चा की। साथ ही, भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक प्रबंधक अखिलेश कुमार, संजय कुमार सिन्हा और एनजीओ सहिया मदन साहू ने अपने विचार व्यक्त किए।

वक्ताओं ने जनधन योजना के अलावा जनता और बैंक के बीच होनेवाले विवादों के निराकरण की प्रक्रिया की जानकारी दी। साथ ही, बैंकिंग लोकपाल के इतिहास व इसकी उपयोगिता के बारे में विद्यार्थियों को बताया गया। समाजसेवी मदन कुमार ने मानव तस्करी से संबंधी समस्याओं पर चर्चा की। स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के निदेशक डॉ एनडी गोस्वामी ने कहा कि विद्यार्थियों को समाज के प्रति भी जिम्मेदार होना चाहिए। उन्होंने छात्र-छात्राओं से विभिन्न सरकारी योजनाओं के प्रति अपने आसपास के लोगों को जागरूक करने के लिए कहा।

विजेताओं को पुरस्कार

मौके पर वॉलीबॉल प्रतियोगिता के विजेता बीबीए-4 टीम को पुरस्कृत किया गया। टीम के कैप्टन अंकित सिंह ने पुरस्कार प्राप्त किया। अन्य सदस्यों में शुभम साहू, रोहित रंजन, गौरव सिंह, अभिषेक कुमार, अनुज कुमार, चंदन कुमार शामिल थे। वॉलीबॉल की उपविजेता बीबीए-2 की टीम रही। क्रिकेट में एमबीए-2 और एमबीए-4 के विद्यार्थी विजेता रहे। कैप्टन नितीश कुमार ओझा ने अपनी टीम के लिए पुरस्कार प्राप्त कया। कार्यक्रम का संचालन विभाग के प्राध्यापक विकास शर्मा और राहुल कुमार ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें