अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संताल परगना में धर्मांतरण की जांच के लिए एसआईटी गठित

संताल परगना में लालच देकर धर्मांतरण कराने के मामले की जांच के लिए एसआईटी (स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम) का गठन किया गया है। हाल ही में विशेष शाखा ने पाकुड़ समेत अन्य इलाकों में पैसा, कपड़े समेत जरूरत की अन्य चीजों का लालच देकर धर्मांतरण कराने की रिपोर्ट सरकार को सौंपी थी। हिन्दुस्तान में रिपोर्ट के प्रकाशन के बाद पाकुड़ एसपी  शैलेंद्र कुमार वर्णवाल ने यह कार्रवाई की है। 
टीम में कौन कौन :  धर्मांतरण की जांच के लिए जो टीम गठित की गई है उसके प्रमुख पाकुड़ के एसडीपीओ अशोक कुमार सिंह होंगे। इनके अलावा टीम में लिट्टीपाड़ा इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार पांडेय, महेशपुर सर्किल इंस्पेक्टर रामेश्वर प्रसाद, लिट्टीपाड़ा थानेदार विमल कुमार सिंह, हिरणपुर थानेदार अवधेश कुमार सिंह और पाकुड़ मुफ्फसिल थानेदार संतोष कुमार को रखा गया है। 
क्या करेगी एसआईटी
पाकुड़ एसपी ने आदेश जारी किया है कि एसआईटी पाकुड़ जिले के सभी थानेदारों व आमलोगों से संपर्क कर धर्मांतरण कराने वाले लोगों या मिशनरियों को चिन्हित करें। इसके बाद उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।
ऑडियो हुआ था वायरल
संतालपरगना में बंटी स्वर्णकार नाम के एक व्यक्ति का ऑडियो वायरल हुआ है। विशेष शाखा की रिपोर्ट के मुताबिक बंटी समेत कई लोग धर्मांतरण करवाने में जुटे हैं। लिट्टीपाड़ा से चुनाव लड़ चुके एक नेता के भी इसमें शामिल होने की रिपोर्ट की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, शिक्षा के बहाने धर्मांतरित कर कुछ बच्चों को केरल, तमिलनाडु भी भेजा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SIT constituted to investigate conversion in Santhal Paragana