DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  रांची  ›  शोरूम बंद थे, फिर भी रांची में 4149 गाड़ियों का हुआ रजिस्ट्रेशन

रांचीशोरूम बंद थे, फिर भी रांची में 4149 गाड़ियों का हुआ रजिस्ट्रेशन

हिन्दुस्तान टीम,रांचीPublished By: Newswrap
Thu, 10 Jun 2021 09:40 PM
शोरूम बंद थे, फिर भी रांची में 4149 गाड़ियों का हुआ रजिस्ट्रेशन

आश्चर्य :::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

रांची। वरीय संवाददाता

झारखंड में 22 अप्रैल से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (आंशिक लॉकडाउन) लगाया गया। इस दौरान गाड़ियों के शोरूम खुलने पर भी प्रतिबंध था। रांची डीटीओ (जिला परिवहन विभाग) में कई कर्मचारियों के कोविड पॉजिटिव होने और डीटीओ कार्यालय में भीड़ अधिक लगने के कारण 16 अप्रैल से ही कार्यालय तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया था। कर्मचारियों के पॉजिटिव होने के कारण दो मई तक कार्यालय में कोई काम नहीं हो रहा था। 3 मई से विभाग खुलने के बाद लाइसेंस से जुड़े कार्यों को छोड़कर रजिस्ट्रेशन आदि का काम जारी है, जहां सरकार के निर्देशों के तहत शोरूम खुलने पर प्रतिबंध था। मई में जिले में कुल 2468 गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन हुआ। वहीं, 10 जून तक 1681 गाड़ियों का। मई और जून को मिलाकर 4149 गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन हुआ। सवाल यह उठता है कि जब स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान शोरूम बंद थे तो गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन कैसे हुआ।

सर्विस सेंटर से गाड़ियों की खरीद-बिक्री की मिली जानकारी

जानकारी के अनुसार इन गाड़ियों की खरीद-बिक्री सर्विस सेंटरों के मार्फत की जा रही थी। सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान शोरूम को गैर-जरूरी दुकान के तहत बंद रखने का आदेश दिया था, लोगों की सुविधाओं के लिए सर्विस सेंटर और गैरेज खोलने की अनुमति दी गई थी, पर इन सेंटरों को शोरूम बनाकर गाड़ियों की खरीद-बिक्री हो रही थी।

महीना दोपहिया वाहन चारपहिया वाहन

1 मई-31मई 2021 1,666 751

1 जून -10 जून 2021 1,190 396

कोट ::::::::::::::::::::::::::

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान वर्कशॉप और सारे मैकेनिकल इंजिनियरिंग खुले थे। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह में गाड़ियों की खरीद-बिक्री बंद नहीं थी। दुकानों को भले बंद किया गया हो, मैकेनिकल से जुड़े कार्यों के लिए दुकानें खुली थीं। वर्कशॉप के अलावा माइनिंग, मेडिकल आदि से जुड़े कार्यों में लगी गाड़ियों के लिए भी छूट थी। भले शोरूम बंद हो, पर गाड़ियों की खरीद-बिक्री ऑनलाइन भी जारी थी।

-प्रवीण कुमार प्रकाश, डीटीओ

संबंधित खबरें