ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीकांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों पर स्क्रीनिंग कमेटी लेगी निर्णय

कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों पर स्क्रीनिंग कमेटी लेगी निर्णय

आवेदन करने वाले लोगों की राजनीतिक, सामाजिक गतिविधियों पर मंथन हुआ। साथ ही, संगठन में उनके द्वारा किए जाने वाले कामों की समीक्षा की...

कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों पर स्क्रीनिंग कमेटी लेगी निर्णय
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 24 Feb 2024 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

05 से 12 आवेदन आए हर लोकसभा सीट के लिए
रांची। हिन्दुस्तान ब्यूरो

कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारी में जोर-शोर से जुटी हुई है। पार्टी एक तरफ इंडिया गठबंधन के तहत सीटों में तालमेल बैठा रही है, वहीं झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों के लिए रिजर्व में प्रत्याशी भी रख रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर सभी लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने वाले इच्छुक कांग्रेसियों की लिस्ट लेकर शनिवार को दिल्ली गए। शनिवार को उन्होंने कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर से इस पर चर्चा की। अब यह लिस्ट कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी में जाएगी। इसके बाद दो-दो नाम तय किए जाएंगे।

गठबंधन में सीटे मिलने पर संबंधित सीट के लिए अंतिम रूप से प्रत्याशी के नाम की घोषणा की जाएगी। झारखंड में कांग्रेस ने पार्टी से चुनाव लड़ने के इच्छुक उ‌म्मीदवारों को आवेदन देने को कहा था। हर लोकसभा सीट के लिए पांच से 12 आवेदन आए हैं। लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए 83 आवेदन आए हैं। इन आवेदनों पर प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी के बीच चर्चा हुई। आवेदन करने वाले लोगों की राजनीतिक, सामाजिक गतिविधियों पर मंथन हुआ। साथ ही, संगठन में उनके द्वारा किए जाने वाले कामों की समीक्षा की गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें