अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SC-ST की तर्ज पर पिछड़े वर्ग को भी मिलेगी छात्रवृत्ति: रामटहल चौधरी

एससी-एसटी की तर्ज पर पिछड़े वर्ग को भी मिलेगी छात्रवृत्ति : रामटहल चौधरी

भाजपा सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के छात्रों को भी एससी-एसटी की तर्ज पर छात्रवृत्ति मिल सकेगी। पिछड़ा वर्ग के छात्रों को भी विदेश में पढ़ने के लिए सरकार छात्रवृत्ति देगी। इसमें पिछड़ा कोटि की 130 जातियों को लाभ मिल सकेगा। सरकार शैक्षणिक, आर्थिक और सामाजिक रूप से पिछड़े छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति उपलब्ध करायेगी।

भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग को 70 सालों से अधिकार नहीं मिला था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति से यह विधेयक आया। लोकसभा के बाद राज्यसभा से भी इसको मंजूरी मिल गयी। यह आयोग सीधे राष्ट्रपति से संपर्क में रहेगा और जो भी अनुशंसा करेगा उसे लागू किया जायेगा। नया आयोग बनने से 50 फीसदी से अधिक छात्रों के साथ न्याय हुआ है। कांग्रेस के समय जो आयोग थी उसके रहने और नहीं रहने का कोई औचित्य नहीं था। प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक समेत अन्य मौजूद थे।

पिछड़ा वर्ग के लिए हो अलग मंत्रालय

भाजपा पिछड़ा वर्ग आयोग की मांग पर सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि पिछड़ा वर्ग के लिए अलग मंत्रालय की मांग की गयी है। मोदी सरकार का सबका साथ-सबका विकास लक्ष्य है। आदित्य साहू ने कहा कि पिछड़ा आयोग पिछड़ों के लिए सुरक्षा कवच का काम करेगा। अब तक की सरकारों ने पिछड़ों को ठगने का काम किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SC students will get scholarships on the lines of SC-ST: Ramatahal Chaudhary