ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीलोकतंत्र बचाओ का प्रतिनिधिमंडल मिला, इंडी गठबंधन को मजबूत करने की मांग

लोकतंत्र बचाओ का प्रतिनिधिमंडल मिला, इंडी गठबंधन को मजबूत करने की मांग

लोकतंत्र बचाओं अभियान का प्रतिनिधिमंडल ने अबुआ झारखंड-अबुआ राज अभियान के तहत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से मुलाकात...

लोकतंत्र बचाओ का प्रतिनिधिमंडल मिला, इंडी गठबंधन को मजबूत करने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSun, 21 Jan 2024 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, वरीय संवाददाता। लोकतंत्र बचाओं अभियान का प्रतिनिधिमंडल ने अबुआ झारखंड-अबुआ राज अभियान के तहत कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर से मुलाकात की। मुलाकात के क्रम में 2024 लोकसभा चुनाव में हर सीट पर मजबूत जमीनी गठबंधन की मांग की। सौंपे गए पत्र में झामुमो समेत इंडिया गठबंधन के सभी दलों को राज्य के नेतृत्व को संबोधित भी किया गया। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि देश व लोकतंत्र के भविष्य के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव अत्यंत महत्वपूर्ण है। इंडिया गठबंधन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर सीट पर भाजपा के विरूद्ध इंडिया गठबंधन दलों की ओर से एक ही उम्मीदवार हो। परंतु दुख की बात है कि अभी भी सीटों पर समन्वय स्थापित नहीं हुआ है। यदि इंडिया गठबंधन जनता के साथ मिलकर लोकतंत्र बचाने के लिए संघर्ष करना चाहती है तो तुरंत सीटों पर समन्वय व जमीनी गठबंधन सुनिश्चित करे। साथ ही जनता की मांग के अनुरूप व क्षेत्र की सामाजिक स्थिति के अनुसार स्थानीय प्रत्याशी का चयन जरूरी है। प्रत्याशी जल, जंगल, जमीन, अस्तित्व की लड़ाई में आदिवासी-मूलवासियों के साथ खड़े रहने वाले व जनमुद्दों पर संघर्ष करने वाला हो। गठबंधन को जनमुद्दों के आधार पर जनसंपर्क कार्यक्रमों के आयोजन पर अब पूरा ध्यान देना चाहिए, जिसकी कमी दिख रही है। प्रतिनिधिमंडल में अफजल अनीस,अलोका, दिनेश मुर्मू, कुमार चंद्र मार्डी, किरण, लालमोहन सिंह खेरवार, मेरी निशा हांसदा, मंथन, प्रवीर पीटर, पकू टुडू, रमेश जेराई, रेशमी देवी, सिराज दत्ता सहित अन्य शामिल थे।

प्रतिनिधिमंडल ने सीटों को लेकर क्या दिया सुझाव

चुनावी इतिहास व परिपेक्ष में अभियान की आरे से बताया गया कि कुल 14 लोकसभा सीटों में 10 चुनिंदा सीट है। इसमें कांग्रेस पार्टी से खूंटी, चाईबासा, रांची, लोहरदगा, झामुमो से पूर्वी सिंहभूम, गिरीडीह, दुमका, राजमहल व राष्ट्रीय जनता दल से चतरा व भाकपा माले से कोडरमा में प्रत्याशी दी जानी चाहिए।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें