ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीएक मोहल्ला नहीं संभला और केंद्र की नीतियों पर सवाल उठा रहे :रघुवर

एक मोहल्ला नहीं संभला और केंद्र की नीतियों पर सवाल उठा रहे :रघुवर

-कहा-सरकार के पास विकास के लिए न तो नीयत है और न ही नीति

एक मोहल्ला नहीं संभला और केंद्र की नीतियों पर सवाल उठा रहे :रघुवर
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 04 Jul 2020 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि हेमंत सरकार के पास विकास के लिए न तो नीयत है और न ही नीति। मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार की हर नीति पर अंगुली उठाने की आदत हो गई है। नई विद्युतीकरण नीति को लेकर मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है। दरअसल झारखंड सरकार की अपनी नीतियां ही उनके लिए घातक बनती जा रही हैं। कोरोना के समय जिनसे एक मुहल्ला नहीं संभला, वे आज केंद्र सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं।

दास ने कहा कि केंद्र सरकार ने जब कोयला खदानों का वाणिज्यिक खनन के लिए नीलामी का फैसला किया, तो पहले मुख्यमंत्री ने इसका स्वागत करते हुए लॉकडाउन के बाद लागू करने का अनुरोध केंद्र से किया। बाद में इसके खिलाफ में सुप्रीम कोर्ट चले गए। केंद्र सरकार ने देश में कोयला उत्पादन बढ़ाकर भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यह नीलामी प्रक्रिया प्रारंभ की है। इससे राज्य में रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे। देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा, घरेलू उद्योग और संसाधनों को गति मिलेगी, लेकिन राज्य सरकार को यह सब नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि अब राज्य सरकार को केंद्र की नई विद्युतीकरण नीति में भी खोट दिख रही है। नीति का बिना अध्ययन किए हुए आरोप लगा देना दुर्भाग्यपूर्ण, हास्यापद और दुखद है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार हर मोर्चे पर विफल हो चुकी है। केंद्र द्वारा खाद्यानों की पर्याप्त आपूर्ति के बावजूद खाद्यान्नों का वितरण उचित ढंग से नहीं हो रहा है और लोग भुखमरी के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को सलाह दी है कि वे राज्यहित में, लोकहित में काम करें और बहानेबाजी छोड़ें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें