ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीपीएम के लिए हवाई अड्डे पर बना सेफ हाउस, एसपीजी कर रही निगरानी

पीएम के लिए हवाई अड्डे पर बना सेफ हाउस, एसपीजी कर रही निगरानी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रांची आगमन के दौरान एयरपोर्ट के नए टर्मिनल में सेफ हाऊस बनाया गया है। जरूरत पड़ने पर एराइवल एरिया में स्थित वीआइपी लांज में प्रधानमंत्री समय बिता सकेंगे। ऐसी स्थिति में...

पीएम के लिए हवाई अड्डे पर बना सेफ हाउस, एसपीजी कर रही निगरानी
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 22 Sep 2018 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रांची आगमन के दौरान एयरपोर्ट के नए टर्मिनल में सेफ हाऊस बनाया गया है। जरूरत पड़ने पर एराइवल एरिया में स्थित वीआइपी लांज में प्रधानमंत्री समय बिता सकेंगे। ऐसी स्थिति में यहां आवश्यक सुविधाएं मुहैया करा दी गई हैं। इसे सेफ हाऊस नाम दिया गया है। एसपीजी स्वयं इस हाऊस की सभी व्यवस्थाओं को देख रही है। इसमें प्रधानमंत्री के बात करने के लिए फोन, हॉटलाइन आदि की व्यवस्था कर दी गई है।
एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक पुराने टर्मिनल के ओल्ड फायर गेट से उनके काफिला की आवाजाही की रिहर्सल हुई। यह रिहर्सल शाम 4.30 बजे की गई। जरूरी होने पर उनके वाहन के साथ काफिला की निकासी दूसरे वीआइपी गेट से भी हो सकती है। 
दिन भर एसपीजी अधिकारी करते रहे व्यवस्था
पुराने टर्मिनल में दिन भर एसपीजी अधिकारियों की गहमागहमी रही। वह पूरे दिन  सुरक्षा-व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए लगे रहे। एयरपोर्ट के अंदर एप्रन, डॉक आदि क्षेत्रों की नियमित जांच की जा रही है। प्रधानमंत्री के आने से लेकर एयरपोर्ट पर उनसे मिलने आनेवाले सीएम, मंत्री, अधिकारी, नेताओं के मुलाकात का स्थान निर्धारित किया गया। एप्रन में मोदी के विमान आने के बाद वह सीएम समेत अन्य नेताओं से मिलेंगे। अन्य नेताओं के पास के साथ पीएम आगमन से संबंधित एयरपोर्ट कर्मियों के लिए विशेष पास देने के लिए एसपीजी ने अधिकारियों को खास हिदायतें दी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें