ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीरन-ओ-थॉन: इथियोपियन-कीनियन एथलीटों ने जीते इनाम, VIDEO

रन-ओ-थॉन: इथियोपियन-कीनियन एथलीटों ने जीते इनाम, VIDEO

रन-ओ-थॉन में विदेशी धावकों का जलवा रहा। 21 किलोमीटर व 10 किलोमीटर की इनामी दौड़ में इथियोपिया और कीनिया के पांच एथलीटों ने पुरस्कार राशि पर कब्जा किया। कीनिया और इथियोपियाई सहित उत्तराखंड, दिल्ली,...

रन-ओ-थॉन: इथियोपियन-कीनियन एथलीटों ने जीते इनाम, VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 22 Jan 2018 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

रन-ओ-थॉन में विदेशी धावकों का जलवा रहा। 21 किलोमीटर व 10 किलोमीटर की इनामी दौड़ में इथियोपिया और कीनिया के पांच एथलीटों ने पुरस्कार राशि पर कब्जा किया। कीनिया और इथियोपियाई सहित उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश व बंगाल के भी एथलीटों ने रन-ओ-थॉन में दौड़ लगाई। 21 किलोमीटर वर्ग में विजेताओं को क्रमश: 51, 31 और 21 हजार रुके साथ मेडल प्रदान किया गया। वहीं 10 किमी में 31, 21 और 11 हजार रुपये का पुरस्कार मिला। मौके पर एडीजीपी आशीष बत्रा, एयरटेल के सीईओ (बिहार-झारखंड) अब्दुल जमील, ओलंपियन मनोहर टोप्पनो, खेल निदेशक रणेन्द्र कुमार, उप-निदेशक संदीप दोराई बुरू, अवर सचिव वेदरत्न मोहन, मनप्रीत सिंह राजा मौजूद रहे।रन-ओ-थॉन में लोहरदगा से आए 13 साल के अनमोल और चिरौंदी के रहनेवाले आदित्य बांडो आकर्षण का केंद्र रहे। अनमोल ने 21 किलोमीटर की दौड़ पूरी की। खेल मंत्री ने उसे मेडल व 11 हजार रुपये की पुरस्कार राशि देकर अनमोल को सम्मानित किया। आदित्य ने पांच किमी की दौड़ पूरी की।

अगले वर्ष से पुरस्कार राशि 10 गुनी होगी

रन-ओ-थॉन में अमर कुमार बाउरी ने एथलीटों की बढ़ती रुचि को देखते हुए अगले वर्ष से पुरस्कार राशि में दस गुना बढ़ोतरी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि रन-ओ-थॉन देश में आयोजित होनेवाले मैराथन की बराबरी में आए, इसलिए पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी जरूरी है। बाहर से आनेवाले एथलीटों को झारखंड के आतिथ्य व पर्यटन स्थलों से परिचय का भी मौका मिलेगा।

5000 धावकों ने लिया भाग

रन-ओ-थॉन में ऑनलाइन व ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन में 5000 से ज्यादा लोगों ने निबंधन कराया था और लगभग 5000 लोगों ने इसमें हिस्सा भी लिया। 10 किलोमीटर की दौड़ में सबसे ज्यादा लगभग 2000 एथलीटों ने हिस्सा लिया। इनमें 10 साल के बच्चों से लेकर 65-70 साल तक के लोग भी शामिल हुए।

एडीजी, एसपी भी दौड़े

रन-ओ-थॉन में एडीजी अनिल पाल्टा और सीआईडी के एसपी वाईएस रमेश के अलावा कई नामचीन लोगों ने हिस्सा लिया। दोनों अधिकारियों ने दौड़ भी पूरी की। इन्हें भी मेडल प्रदान कर सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें