DA Image
25 सितम्बर, 2020|9:15|IST

अगली स्टोरी

आरयू- फाइनल सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी के लिए कुलपति ने कॉलेजों का जायजा लिया

आरयू- फाइनल सेमेस्टर परीक्षा की तैयारी के लिए कुलपति ने कॉलेजों का जायजा लिया

रांची विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातकोत्तर और स्नातक के फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाओं के आयोजन को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद विश्वविद्यालयों को ऑफलाइन फाइनल परीक्षाओं का आयोजन करना है। इसको लेकर उच्च तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के प्रधान सचिव ने सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों के साथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की थी।

इसमें सभी विश्वविद्यालयों ने ऑफलाइन परीक्षा के आयोजन पर सहमति दी। इसके मद्देनजर मंगलवार को रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने योगदा सत्संग कॉलेज, गोस्सनर कॉलेज, जेएन कॉलेज धुर्वा और डोरंडा कॉलेज का दौरा कर वहां परीक्षा के आयोजन संबंधी तैयारियों का जायजा लिया और प्राचार्यों को सीट प्लान से संबंधित निर्देश दिए।कोविड-19 गाइडलाइन के तहत ऑफलाइन परीक्षाओं के आयोजन में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखना है। इसके लिए विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर विभागों और कॉलेजों को सीट प्लान से संबंधित निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत कॉलेजों और विभागों को परीक्षा के लिए सीट योजना कक्षावार दो छात्रों के बीच शारीरिक दूरी छह वर्ग फुट बनाने को कहा गया है।

सीट प्लान को विश्वविद्यालय को अगले हफ्ते तक प्रशासन को उपलब्ध करा देना है। इस पर प्रबंधन विभाग और मुख्यमंत्री की स्वीकृति के बाद विश्वविद्यालय परीक्षा का आयोजन सकेगा। स्वीकृति मिलने के बाद रांची विश्वविद्यालय प्रशासन को कम से कम 15 दिन परीक्षा के आयोजन के लिए आवश्यक होगा। कुलपति के साथ प्रति कुलपति डॉ कामिनी कुमार और परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार भी मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RU- Vice Chancellor visited colleges for preparation of final semester examination