DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरयू ने बीकॉम पार्ट-3 का रिजल्ट जारी किया

आरयू ने बीकॉम पार्ट-3 का रिजल्ट जारी किया

रांची विश्वविद्यालय के बीकॉम पार्ट-3 का रिजल्ट बुधवार को जारी कर दिया गया। विश्वविद्यालय के एग्जामिनेशन डाटा प्रोसेसिंग सेल (ईडीपीएस) में प्रति कुलपति डॉ कामिनी कुमार ने रिजल्ट को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी किया। मौके पर कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय, परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष कुमार झा, ईडीपीएस के इंचार्ज डॉ ज्ञान सिंह आदि मौजूद थे। परीक्षा खत्म होने के एक महीने के भीतर ही रिकॉर्ड टाइम में विश्वविद्यालय ने रिजल्ट जारी करने काम किया।

स्नातक पार्ट-3 की परीक्षा 20 अप्रैल से पांच मई तक चली। परीक्षा विभाग ने साथ ही साथ कॉपी जांच का काम भी शुरू करा दिया। 26 अप्रैल से कापी जांचने का काम शुरू हुआ। 30 मई को रिजल्ट जारी कर दिया गया। मौके पर प्रति कुलपति डॉ कामिनी कुमार ने कहा कि स्नातक पार्ट-3 के आर्ट्स और साइंस का रिजल्ट भी 4-5 दिनों में जारी कर दिया जाएगा। क्योंकि, इनकी विशेष परीक्षा 30 मई को ली गई। इसकी काफी एक-दो दिनों में जांच करा ली जाएगी, इसके बाद रिल्जट जारी कर दिया जाएगा। स्नातक पार्ट-3 के रिजल्ट के बाद सीबीसीएस पैटर्न पर हुई स्नातक के सेमेस्टर-1 और इसके बाद स्तानकोत्तर का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

प्रतिकुलपति ने कहा कि जून में सभी परीक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे। विद्यार्थियों को रिजल्ट के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RU Bcom result released