ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीआरआरडीए के चीफ इंजीनियर सुरेश पासवान की मौत

आरआरडीए के चीफ इंजीनियर सुरेश पासवान की मौत

आरआरडीए के चीफ इंजीनियर सुरेश पासवान की मौत सोमवार को हो गई।  चालक कुंदन कुमार ने बताया कि उनके दांत का इलाज डॉ रंजन देव के यहां चल रहा था। डॉक्टर ने उन्हें सोवमार को ड्रेसिंग के लिए बुलाया था।...

आरआरडीए के चीफ इंजीनियर सुरेश पासवान की मौत
वरीय संवाददाता,रांचीMon, 03 Sep 2018 10:42 PM
ऐप पर पढ़ें

आरआरडीए के चीफ इंजीनियर सुरेश पासवान की मौत सोमवार को हो गई।  चालक कुंदन कुमार ने बताया कि उनके दांत का इलाज डॉ रंजन देव के यहां चल रहा था। डॉक्टर ने उन्हें सोवमार को ड्रेसिंग के लिए बुलाया था। सुबह करीब 11 बजे ड्रेसिंग के बाद उन्होंने पानी-बेटाडीन का कुल्ला किया। इसके बाद तेज पेशाब की शिकायत की। शौचालय में उन्होंने चक्कर आने की बात कही। इसके बाद उन्हें लिटा दिया। हम कुछ समझ पाते इससे पहले उन्हें दांत लगा और वह अचेत हो गए। 
चालक के अनुसार इसके बाद राज हॉस्पिटल से एंबुलेंस मंगाया गया, लेकिन हॉस्पिटल पहुंचने से पहले उनकी मौत हो चुकी थी। वहीं राज हॉस्पिटल प्रबंधन ने बताया कि हॉस्पिटल लाए जाने से पहले ही उनकी मौत हार्ट अटैक से हो चुकी थी। मौत की सूचना मिलने के बाद उनकी पत्नी शांति सुमन हॉस्पिटल पहुंची। वहीं देर शाम उनका बेटा प्रशांत और बेटी भी हॉस्पिटल पहुंच चुके थे। प्रशांत ने डॉ रंजन देव पर आरोप लगाते हुए कहा कि इलाज के दौरान दवा का ओवरडोज देने के कारण बाद पिता की तबीयत बिगड़ और वे बेहोश हो गए। इसके बाद डॉ रंजन उन्हें एक घंटे तक अपने क्लिनिक में रखकर होश में आने का इंतजार करते रहे। अगर समय पर उन्हें हॉस्पिटल भेज दिया जाता तो उनका सही इलाज हो पाता। जबतक उन्हें राज हॉस्पिटल लाया गया तो उनकी मौत हो चुकी थी। प्रशांत ने बताया कि मंगलवार को सुबह रिम्स में पोस्टमार्टम होगा। इसके बाद ही मौत के कारण का सही पता चल पाएगा।
ड्रेसिंग के लिए आए थे, बेहोश करने की दवा नहीं दी गई- डॉ रंजन देव
डॉ रंजन देव ने बताया कि सुरेश पासवान उनके यहां बीते पांच-छह साल से इलाज करा रहे हैं। 15 दिन पहले उनके मसूड़े का ऑपरेशन किया गया। सोमवार को वह ड्रेसिंग के लिए आए थे। उन्हें किसी तरह की बेहोशी की दवा नहीं दी गई थी। ड्रेसिंग के बाद वे पेशाब करने गए और कहा कि उन्हें ठीक नहीं लग रहा है। इसके बाद हमने उन्हें लेटा दिया। तबतक डॉ संजय रॉय भी आ गए। उन्होंने कहा कि हार्ट अटैक आया है। फिर उन्हें इंजेक्शन दिया गया। उसके बाद उनकी तबीयत में सुधार हुआ। इसके बाद एंबुलेंस मंगा कर उन्हें राज हॉस्पिटल 12.15 बजे के करीब भेज गया। वहां से फोन आया कि उनकी मौत हो गई है।
30 सितंबर को होने वाले थे रिटायर
सुरेश पासवान आरआरडीए के चीफ इंजीनियर पद से 30 सितंबर को रिटायर होने वाले थे। इससे पहले वह रांची नगर में चीफ इंजीनियर हुआ करते थे। उनकी मौत की सूचना मिलने के बाद आरआरडीए अध्यक्ष समेत कई विभागों के इंजीनियर हॉस्पिटल पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें