ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीमरीजों की मदद के लिए रिम्स प्रबंधन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मरीजों की मदद के लिए रिम्स प्रबंधन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

रिम्स प्रबंधन ने रिम्स में मरीजों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 06512545404 एवं 06512545405 जारी किया है। रिम्स के प्रभारी निदेशक प्रो डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि यह नंबर सातों दिन 24 घंटे काम...

मरीजों की मदद के लिए रिम्स प्रबंधन ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
प्रमुख संवाददाता,रांचीSat, 13 May 2017 03:27 AM
ऐप पर पढ़ें

रिम्स प्रबंधन ने रिम्स में मरीजों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 06512545404 एवं 06512545405 जारी किया है। रिम्स के प्रभारी निदेशक प्रो डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि यह नंबर सातों दिन 24 घंटे काम करेगा। मरीज या उनके परिजन यहां फोन करके रिम्स में होने वाली किसी भी प्रकार की परेशानियों में मदद प्राप्त कर सकते हैं।  इन नंबरों पर फोन करके मरीज रिम्स आने वाले मरीजों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है। उसे मरीज का नाम व आने का संभावित समय बताने पर उसे जानकारी दी जाएगी कि वह मरीज रिम्स में भर्ती है या नहीं है, भर्ती है तो किस वार्ड में है। साथ ही किस दिन किस विभाग के ओपीडी में कौन डॉक्टर बैठेंगे? इसकी भी जानकारी मिलेगी। यदि मरीज के लिए ट्रॉली नहीं मिल रही है, इलाज में किसी प्रकार की परेशानी हो रही है, तो इस नंबर पर फोन कर सहायता प्राप्त की जा सकती है।
ग्लॉब्स और टोपी से लैस हुए किचेन कर्मचारी
रिम्स किचेन की व्यवस्था में सुधार दिखाई देने लगा है। शुक्रवार को रिम्स किचेन में तैनात सभी कर्मचारी ग्लॉब्स व टोपी में नजर आ रहे थे। निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने बताया कि किचेन को पूरी तरह संक्रमण मुक्त बनाने का प्रयास किया जा रहा है। सभी कर्मचारियों को हाथ में ग्लॉब्स व सिर में टोपी लगाकर काम करने को कहा है। साथ ही निर्देश दिया गया है कि मरीजों को हर हाल में एक बजे तक भोजन मिल जाना चाहिए। मरीजों के भोजन में यदि विलंब होता है, तो कर्मियों का वेतन काटा जाएगा। 
ठेका कंपनी को रिम्स प्रबंधन की चेतावनी
रिम्स में मैन पावर आउटसोर्स कर रही कंपनी श्रीराम और एडवांस की कार्यशैली से परेशान रिम्स प्रबंधन ने उन्हें चेतावनी दी  है। दोनों ही कंपनी के निदेशक को पत्र जारी कर प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव ने कहा है कि कंपनी के कर्मचारी रिम्स में काम करने के दौरान न तो वर्दी पहनते हैं, न ही फोटोयुक्त पहचान पत्र लगाते हैं। जिसके कारण न तो कर्मियों की पहचान हो पाती है, न ही कर्मियों की सही तरीके से उपस्थिति दर्ज हो पाती है। ऐसी स्थिति में क्यों ने आपको रिम्स से बाहर कर दिया जाए। इन दोनों कंपनियों के लगभग 200 कर्मचारियों को रिम्स प्रबंधन ने कार्य पर तैनात किया है। जिसमें आदेशपाल, कंप्यूटर ऑपरेटर, तकनीशियन और नर्स शामिल हैं। रिम्स कर्मियों का कहना है कि ये कर्मचारी केवल कंपनी के रजिस्टर में ही काम करते हैं। रिम्स में जितने कर्मचारियों को तैनात किया गया है, उसके आधे कर्मचारी भी ड्यूटी नहीं करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें