DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिम्स के गार्ड, नर्स से लिया गया स्पष्टीकरण, अब परिजन से होगी पूछताछ

रिम्स के गार्ड, नर्स से लिया गया स्पष्टीकरण, अब परिजन से होगी पूछताछ

रिम्स में गार्ड द्वारा इंजेक्शन देने के बाद मरीज कमला देवी की मौत की घटना को लेकर सोमवार को रिम्स प्रबंधन ने आरोपी गार्ड और नर्स से बंद कमरे में पूछताछ की। उपनिदेशक डॉ गिरजा शंकर प्रसाद और अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने दोनों से लिखित स्पष्टीकरण लिया है।

अधीक्षक ने बताया कि गार्ड ने सुई देने की बात से साफ इंकार किया है। गार्ड ने बताया कि उसने कभी भी मरीज को इंजेक्शन नहीं दी है। उस पर गलत आरोप लगाया जा रहा है और फोटो भी गलत तरह से पेश किया गया है। इधर आरोपी नर्स ने बताया कि मरीज को उसने दिन के करीब 1.30 बजे इंजेक्शन दिया था। उसके बाद करीब 2.30 बजे उसकी मौत हो गई। जबकि गार्ड की ड्यूटी दोपहर दो बजे से रात 10 बजे तक की है। अधीक्षक ने कहा कि सारी बातों को सुना गया है, इसकी जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल गार्ड को पहले ही ड्यूटी से हटा दिया गया है।

परिजन से लिया जाएगा बयान

अधीक्षक डॉ कश्यप ने बताया कि अब परिजन का बयान लेना बाकी है। उन्हें मंगलवार को रिम्स बुलाया जाएगा और उनसे संबंधित वीडियो, फोटो भी लिया जाएगा। उन लोगों का बयान लेने के बाद आगे की रिपोर्ट तैयार की जाएगी।

वार्ड में भर्ती मरीज व परिजन ने कहा रोज सूई लगाता था गार्ड

रिम्स के डॉ उमेश प्रसाद की यूनिट में भर्ती मरीजों को गार्ड प्रवीण कुमार ओझा हर दिन सुई लगाता था। प्रवीण मेडिकल के कई शब्द भी काफी अच्छे तरीके से बोल लेता है। इसी वार्ड में पलामू से आयी मरीज छोटी देवी के परिजन ने बताया कि वो गार्ड कई बार सुई लगाने उसके पास भी पहुंचा था, लेकिन उसने साफ मना कर दिया। परिजन ने गार्ड से कहा कि यह काम उसका नहीं है। लेकिन गार्ड ने उसे डांटते हुए कहा कि वो हर चीज जानता है। शांति से बैठे रहें। एक अन्य मरीज ने बताया कि उस गार्ड को उसने मरीज कमला देवी को सुई देते हुए देखा था। उसने बताया कि जब से वो भर्ती हुआ है उसके बाद गार्ड ने उस महिला को एक बार सुई दी थी।

डॉक्टर बनना चाहता था गार्ड

आरोपी गार्ड डॉक्टर बनना चाहता था, लेकिन वो नहीं बन पाया। उसने इंटरमीडिएट साइंस से किया है, लेकिन मेडिकल की पढ़ाई नहीं कर पाया। उसके बाद अब रांची कॉलेज से केमेस्ट्री विषय में ऑनर्स कर रहा है, वो पार्टटाइम जॉब कर पैसा कमाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:RIMS guards, explanation from the nurse, will now be inquired from the family