ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड रांचीसंशोधित.. ईडी ने दस्तावेज सौंपे, हाईकोर्ट में सुनवाई आज

संशोधित.. ईडी ने दस्तावेज सौंपे, हाईकोर्ट में सुनवाई आज

- अदालत में दोपहर 2.15 बजे मामले सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है - इस मामले

संशोधित.. ईडी ने दस्तावेज सौंपे, हाईकोर्ट में सुनवाई आज
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,रांचीMon, 16 May 2022 10:20 PM

- अदालत में दोपहर 2.15 बजे मामले सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है

- इस मामले में शिवशंकर शर्मा ने जनहित याचिका दायर की है

रांची। प्रमुख संवाददाता

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबियों के शेल कंपनी चलाने के मामले में ईडी ने हाईकोर्ट को दस्तावेज सौंप दिया है। हाईकोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान ईडी को सीलबंद दस्तावेज सौंपने का निर्देश दिया था। इस मामले पर हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अदालत में दोपहर 2.15 बजे मामले की सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में ईडी ने अदालत से कहा था कि झारखंड में उनकी एजेंसी कार्रवाई कर रही है और उसके पास कुछ दस्तावेज हैं। वह इन दस्तावेज को हाईकोर्ट को सौंप सकता है। इस पर अदालत ने ईडी को सभी दस्तावेज सीलबंद कर हाईकोर्ट को सौंपने का निर्देश दिया था।

इस मामले में शिवशंकर शर्मा ने जनहित याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, उनके परिजन और करीबी लगभग 400 शेल कंपनी चलाकर कमाई कर रहे हैं। सरकार के नजदीकी अमित अग्रवाल और रवि केजरीवाल के सगे संबंधी ही इस तरह की कंपनी चलाते हैं। इनमें झारखंड से कमाई गई राशि को निवेश कर होटल, मॉल सहित अन्य संपत्ति खरीदी गयी है। इस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी को प्रतिवाद बनाया और जानकारी मांगी थी।

रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी ने कहा कई राज्यों से मंगानी होगी जानकारी

हाईकोर्ट के निर्देश के बाद रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी ने जवाब दाखिल कर अदालत को बताया कि वह झारखंड की सिर्फ चार कंपनियों की जानकारी दे सकता है। झारखंड की यह चार कंपनियां उनके अधीन हैं। जिन और 45 कंपनियों का जिक्र किया गया है उनकी जानकारी पटना, दिल्ली, हरियाणा, छत्तीसगढ़, दिल्ली कटक और कोलकाता के रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी कार्यालय से मांगी जा सकती है।

epaper