DA Image
17 जनवरी, 2021|10:42|IST

अगली स्टोरी

स्पेशल ट्रेनों के लिए आरक्षण आज से शुरू होगा

default image

रांची। संवाददाता

हटिया और रांची स्टेशन से चलने वाली या गुजरने वाली स्पेशल ट्रेनों का आरक्षण मंगलवार से चालू हो जाएगा। सोमवार को 30 दिसंबर तक एक्सटेंशन मिली स्पेशल ट्रेनों की समय सारणी और आरक्षण प्रणाली का कम्प्यूटर में फीडिंग का काम पूरा हो गया। इन ट्रेनों में यशवंतपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन भी शामिल है, जो प्रत्येक मंगलवार को हटिया से रवाना होगी। यह ट्रेन यशवंतपुर से प्रत्येक शुक्रवार को रवाना होगी। इसमें कुल 22 कोच होंगे। हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनल साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को हटिया से चलेगी, जबकि मुंबई से प्रत्येक शुक्रवार को प्रस्थान करेगी। इसमें भी 22 कोच होंगे। हटिया-पूर्णिया कोर्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन हटिया से चलेगी। इसमें 21 कोच होंगे। हटिया-इस्लामपुर स्पेशल ट्रेन भी प्रतिदिन चलेगी, इसमें भी 22 कोच होंगे। रांची-हावड़ा स्पेशल ट्रेन भी प्रतिदिन रांची स्टेशन और हावड़ा से चलेगी, इसमें 20 कोच होंगे।

आज से चलेगी रांची-भागलपुर स्पेशल ट्रेन :

रांची। मंगलवार से ट्रेन संख्या 03403 रांची से भागलपुर स्पेशल ट्रेन चलेगी। इस ट्रेन का परिचालन प्रतिदिन होगा। सिर्फ इसके ठहराव में परिवर्तन किया गया है। पूर्व में इसका ठहराव कुमारडुबी स्टेशन में निर्धारित था, परंतु अब तकनीकी कारणों से यह ट्रेन यहां नहीं रुकेगी।

हटिया-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन का विस्तार :

रांची। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए ट्रेन संख्या 05028/05027 गोरखपुर-हटिया-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन की परिचालन अवधि में विस्तार किया गया है। अब यह ट्रेन 31 दिसंबर तक प्रतिदिन हटिया और गोरखपुर से चलेगी।

सप्ताह में चार दिन चलेगी भुवनेश्वर-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन :

रांची। ट्रेन संख्या 02823 भुवनेश्वर-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन का परिचालन मंगलवार से होगा। यह ट्रेन प्रतिदिन की अपेक्षा अब सप्ताह में 4 दिन चलेगी। सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को यह ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन भुनेश्वर से होते हुए टाटानगर, मुरी, बोकारो स्टील सिटी, कोडरमा होते हुए पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन होते हुए कानपुर और अंत में दिल्ली पहुंचेगी। यह ट्रेन दिल्ली से 2 दिसंबर से सप्ताह में 4 दिन चलेगी। इसमें मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार शामिल हैं। इसमें 17 कोच होंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Reservation for special trains will start from today