Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ झारखंड रांचीरांची-चोपन एक्सप्रेस का सप्ताह में 3 दिन लोहरदगा लाईन से हो परिचालन: चैंबर

रांची-चोपन एक्सप्रेस का सप्ताह में 3 दिन लोहरदगा लाईन से हो परिचालन: चैंबर

हिन्दुस्तान टीम,रांचीNewswrap
Thu, 02 Dec 2021 09:30 PM
रांची-चोपन एक्सप्रेस का सप्ताह में 3 दिन लोहरदगा लाईन से हो परिचालन: चैंबर

रांची। संवाददाता

झारखंड चैंबर के रेलवे उप समिति ने गुरुवार को चैंबर भवन में बैठक की। इस दौरान सदस्यों ने कहा रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (वाया बरकाकाना) के मार्ग में परिवर्तन से रामगढ़ जिले के लोगों को परेशानी हो रही है। साथ ही रांची-चोपन एक्सप्रेस (वाया बरकाकाना) का कोविड काल से परिचालन बंद है, इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

चैंबर अध्यक्ष धीरज तनेजा ने कहा कि रामगढ़ कृषि बहुल क्षेत्र है। यहां के किसान रांची-चोपन एक्सप्रेस के जरिए सब्जी बिक्री के लिए आना-जाना करते थे। लेकिन इसका परिचालन बंद कर दिये जाने से इन्हें परेशानी हो रही है। चैंबर ने कहा कि रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को पहले की तरह सप्ताह में एक दिन (वाया मुरी-बरकाकाना) और रांची-चोपन एक्सप्रेस (वाया बरकाकाना) को सप्ताह में तीन दिन लोहरदगा लाईन एवं तीन दिन वाया बरकाकाना से परिचालन किया जाना चाहिए।

धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस के रूट विस्तार से रांची के लोगों को होगा फायदा

रेलवे उप समिति के चेयरमेन सह डीआरयूसीसी सदस्य नवजोत अलंग ने कहा कि ट्रेन संख्या 13007/13308 धनबाद-फिरोजपुर एक्सप्रेस के रूट विस्तार के लिए दक्षिण-पूर्व रेलवे द्वारा अनुशंसित प्रस्ताव पर भी रेलवे बोर्ड की स्वीकृति आवश्यक है। इस ट्रेन का रूट रांची तक विस्तारित होने से यहां के लोगों को अयोध्या, काशी एवं लखनऊ के लिए वैकल्पिक ट्रेन सेवा उपलब्ध हो सकेगी।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें