DA Image
23 जनवरी, 2021|3:36|IST

अगली स्टोरी

रागी जत्थे ने शबद गायन किया, साध संगत को बधाई दी

रागी जत्थे ने शबद गायन किया, साध संगत को बधाई दी

रांची। वरीय संवाददाता

गुरुद्वारा श्री गुरुनानक सत्संग सभा की ओर से शुक्रवार को नववर्ष के आगमन पर रातू रोड के केएन कॉलोनी स्थित गुरुद्वारा में सुबह में दीवान सजाया गया। विशेष दीवान की शुरुआत हजूरी रागी जत्था भाई महिपाल सिंह ने आसा दी वार कीर्तन और नानक नाम चढ़दी कला तेरे भांड़े सरबत दा भला... शबद गायन से की। गुरु घर के सेवक मनीष मिड्ढा ने गुरसाखी का वाचन किया और संगत को शबद का मर्म समझाया।

विशेष दीवान में पधारे पंथ के महान कीर्तनी जत्था भाई साहब भाई सतपाल सिंह दिल्ली वाले ने नानक तिस जन को सदा नमस्कार..., हे रव हे सस मेरी अबै विनती सुन लीजै... समेत कई शबद गायन कर साध संगत को भाव विभोर कर दिया। श्री अनंद साहिब पाठ, अरदास, हुक्मनामा एवं प्रसाद वितरण के साथ दीवान का समापन हुआ।

सभा के नरेश पपनेजा ने बताया कि दीवान के बाद सत्संग सभा की ओर से चाय नाश्ता के लंगर की सेवा की गई। सरकार के गाइड लाइन का पालन करते हुए आयोजन स्थल पर लंगर का काउंटर लगाया गया। इसमें श्रद्धालुओं ने समाजिक दूरी के साथ लंगर ग्रहण किया। सभा के प्रधान हरविंदर सिंह बेदी ने भाई सतपाल सिंह और साथियों को गुरुघर का सरोपा भेंट कर साध संगत को नववर्ष की बधाई दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ragi Jathe sang Shabad congratulated Sad Sangat