ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीवाटर हार्वेस्टिंग में नगर निगम के दावे पर उठे सवाल, आज भी सुनवाई

वाटर हार्वेस्टिंग में नगर निगम के दावे पर उठे सवाल, आज भी सुनवाई

झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस आर मुखोपाध्याय व जस्टिस दीपक रोशन की खंडपीठ में बुधवार को रांची में जलस्रोतों पर हुए अतिक्रमण को लेकर दाखिल याचिका पर...

वाटर हार्वेस्टिंग में नगर निगम के दावे पर उठे सवाल, आज भी सुनवाई
हिन्दुस्तान टीम,रांचीWed, 15 May 2024 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची, विशेष संवाददाता। झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस आर मुखोपाध्याय व जस्टिस दीपक रोशन की खंडपीठ में बुधवार को रांची में जलस्रोतों पर हुए अतिक्रमण को लेकर दाखिल याचिका पर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान न्याय मित्र ने सरकार के जवाब पर सवाल उठाए। कहा गया कि निगम की ओर से जिन भवनों पर जल संग्रहण (वॉटर हार्वेस्टिंग) सिस्टम लगाया गया है, क्या वह वर्तमान में चालू है। उसका मेंटनेंस किया जाता है क्या। अदालत ने कहा कि इसकी जांच होनी चाहिए। मामले में अगली आज भी होगी।
पूर्व में नगर निगम की ओर से कहा गया था कि रांची में कई बहुमंजिला इमारतों में वाटर हार्वेस्टिंग लगाया गया है। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है। पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा था कि गर्मी के दिनों में राजधानी के लोगों को पेयजल का संकट नहीं हो, इसके लिए सरकार योजना तैयार करे। इसके अलावा घटते भूमिगत जल के स्तर को बढ़ाने के लिए लोगों को वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम  लगाने  के  लिए  जागरूक  किया  जाए।  बता  दें , रांची  के  आसपास  डैम  के  किनारे  हुए अतिक्रमण  पर  स्वत:  संज्ञान  लेकर  सुनवाई  हो रही  है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें