ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीविद्यार्थियों को अर्थशास्त्र की बजाय अकाउंट्स के प्रश्नपत्र बांटे गए

विद्यार्थियों को अर्थशास्त्र की बजाय अकाउंट्स के प्रश्नपत्र बांटे गए

रांची विश्वविद्यालय की परीक्षा संबंधी एक और लापरवाही से विद्यार्थियों को खासी परेशानी हुई। शुक्रवार को द्वितीय पाली में एमकॉम सेमेस्टर-1 के पेपर 102 की मैनेजेरियल इकोनॉमिक्स परीक्षा थी। लेकिन,...

विद्यार्थियों को अर्थशास्त्र की बजाय अकाउंट्स के प्रश्नपत्र बांटे गए
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 05 May 2018 02:29 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची विश्वविद्यालय की परीक्षा संबंधी एक और लापरवाही से विद्यार्थियों को खासी परेशानी हुई। शुक्रवार को द्वितीय पाली में एमकॉम सेमेस्टर-1 के पेपर 102 की मैनेजेरियल इकोनॉमिक्स परीक्षा थी। लेकिन, विद्यार्थियों को मैनेजेरियल अकाउंट्स का प्रश्नपत्र थमा दिया गया, जो पेपर-103 में पढ़ना है। परीक्षा केंद्र निर्मला कॉलेज में गलत प्रश्नपत्र बांटे जाने पर विद्यार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया।इसकी जानकारी मिलने पर परीक्षा नियंत्रक आशीष कुमार झा निर्मला कॉलेज पहुंचे। नियमानुसार जिस विषय की परीक्षा होती है, उसके पीजी विभाग के दो शिक्षक परीक्षा केंद्र पर मौजूद रहते हैं। लेकिन, निर्मला कॉलेज में पीजी कॉमर्स विभाग के शिक्षक मौजूद नहीं थे। इसके बाद विद्यार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। छात्र-छात्राओं को समझाया गया कि बहिष्कार पर करने पर दोबारा परीक्षा ली जा सकेगी। इसके बाद छात्र एक घंटे तक परीक्षा कक्ष में बैठे रहने के बाद खाली कॉपी जमा कर निकल गए।

दोबारा परीक्षा होगी

कुलपति डॉ रमेश कुमार पांडेय ने कहा कि एमकॉम के पेपर-102 की परीक्षा दुबारा ली जाएगी। जबकि, पेपर-103 की परीक्षा पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें