ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीजेल में बंद गैंगस्टर कालू लामा पर गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी

जेल में बंद गैंगस्टर कालू लामा पर गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागृह में बंद गैंगस्टर कालू लामा पर रांची पुलिस गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी कर रही है। कालू लामा जेल में रहने के बाद भी...

जेल में बंद गैंगस्टर कालू लामा पर गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,रांचीSat, 23 Jan 2021 03:03 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची। वरीय संवाददाता

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागृह में बंद गैंगस्टर कालू लामा पर रांची पुलिस गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी कर रही है। कालू लामा जेल में रहने के बाद भी कारोबारियों से रंगदारी की मांग कर रहा है। कालू लामा के गिरोह के सदस्य कारोबारियों को धमकी दे रहे हैं। कालू लामा पर तीन माह पहले भी पुलिस ने गुंडा एक्ट लगाने का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस इसमें सफल नहीं हो पाई थी। पुलिस ने अपना प्रस्ताव ठीक से तैयार नहीं किया था।

सदर डीएसपी कालू लामा पर दर्ज सभी मामलों का डिटेल खंगाल रहे हैं। डीएसपी का कहना है कि जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर डीसी के पास भेजा जाएगा। पुलिस का मानना है कि कालू लामा जेल से बाहर रहेगा तो वह अशांति फैलाने का प्रयास करेगा। जेल से बाहर रहने पर लगातार रंगदारी मांगता है और नहीं देने पर हत्या कर देता है। कालू लामा के खिलाफ जितनी भी प्राथमिकी दर्ज हुई है, उसके अनुसंधानकर्ता को आदेश दिया गया है कि उसके खिलाफ सबूत जमा करें। तकनीकी शाखा की भी मदद लें।

जेल में रहने के बाद भी करा दी हत्या :

कालू लामा जेल में बंद रहने के बाद जमीन कारोबारी कुंदन सिंह की अपनी गुर्गों की मदद से गोली मरवाकर हत्या करा दी। कालू लामा ने कुंदन सिंह से दस लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। कुंदन ने पैसा देने से इनकार कर दिया था। कालू ने जेल में योजना तैयार की। अपने गुर्गों को आदेश दिया कि कुंदन प्रतिदिन अपनी बहन की दुकान में जाता है। शूटर कुंदन की बहन की दुकान के पास पहले से मौजूद थे। कुंदन के पहुंचते ही उन्हें गोली मार दी गई। इलाज के क्रम में कुंदन की मौत हो गई। कालू लामा पर इसके अलावा और भी हत्या और रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं।

जेल में होगी पूछताछ :

पुलिस का कहना है कि कुंदन सिंह की मौत के मामले में कालू लामा को नामजद अभियुक्त बनाने का प्रयास किया जा रहा है। बरियातू और लालपुर थानेदार को आदेश दिया गया है कि जेल में जाकर कालू लामा से पूछताछ करें और उसके गुर्गों पर नजर रखें। कालू लामा जिन लोगों से रंगदारी की मांग कर रहा है, पुलिस उन्हें आश्वासन दे रही है कि कालू लामा कुछ नहीं कर पाएगा। पुलिस का मानना है कि कालू लामा सनकी है। इस वजह से वह किसी भी घटना को अंजाम देने से पहले कुछ नहीं सोचता है। उसकी बात मानने से कोई भी इनकार करता है तो वह उसकी हत्या करने का प्रयास करता है।

कालू लामा और लवकुश शर्मा गिरोह में वर्चस्व की लड़ाई :

जेल में कालू लामा के अलावा गैंगस्टर लवकुश शर्मा भी बंद है। दोनों में वर्चस्व की लड़ाई है। दोनों गैंगस्टर बरियातू इलाके में अपना दबदबा कायम करना चाहते हैं। इस वजह से जेल के अंदर दोनों गैंगस्टरों पर जेल प्रशासन विशेष नजर रखता है। बरियातू इलाके में रहने वाले कारोबारियों से दोनों गैंगस्टारों की ओर से रंगदारी की मांग की जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें