ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीलोस चुनाव के मद्देनजर अपराध व अपराधियों पर चल रही पुलिसिया दबिश

लोस चुनाव के मद्देनजर अपराध व अपराधियों पर चल रही पुलिसिया दबिश

लोकसभा चुनाव शांतिपुर्ण और निष्पक्ष तरिके से संपन्न कराने को लेकर एसपी अमन कुमार के निर्देश पर जिले में विभिन्न अपराधों और अपराधियों के खिलाफ...

लोस चुनाव के मद्देनजर अपराध व अपराधियों पर चल रही पुलिसिया दबिश
हिन्दुस्तान टीम,रांचीWed, 03 Apr 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

खूंटी, संवाददाता। लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर एसपी अमन कुमार के निर्देश पर जिले में विभिन्न अपराधों और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, ताकि चुनाव के दौरान कोई बाधा ना आए। पिछले एक सप्ताह के अंदर पुलिस ने तीन वारंटियों और पांच अभियुक्तों की गिरफ्तार की है। पुलिस ने सात दिनों में 921.461 किलो डोडा, जिसकी कीमत 1 करोड़ 38 लाख 29 हजार 340 रुपये है। इसके अलावा 35 लीटर अवैध महुआ शराब, जिसकी कीमत 875 रुपये है जब्त किया गया है।
जलटंडा बाजार में छेड़छाड़ मामले में दो गिरफ्तार

अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसडीपीओ वरुण रजक ने बताया कि कर्रा के जलटंडा साप्ताहिक हाट में आदिवासी नाबालिग बच्चियों के साथ छेड़छाड़ के बाद मारपीट की घटना घटित हुई थी, जिसके कारण दो गांवों डुमरदगा और टुनगांव के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। उक्त मामले में पूर्व में ही मारपीट के दो आरोपियों मंटू मिश्रा और विकास मिश्रा को जेल भेजा जा चुका था, जबकि छेड़छाड़ के मामले में मंगलवार को दो आरोपियों संजय तिर्की, बालसिरंग और मुख्य आरोपी फागू मुंडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि छेड़छाड़ मामले में कर्रा थाने में कांड संख्या 35-24, भादवि की धारा 354, 354-ए, 354-डी, 34 तथा 8 पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

मारंगहादा से नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दो को जेल

मारंगहादा थाने की पुलिस ने डाड़ीगुटु मैदान के पीछे 29 मार्च की रात दूसरे गांव की दो नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में डाड़ीगुटु गांव के दो आरोपियों गोडविन टुटी और लुकस टुटी को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है। इनके खिलाफ 4 पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

921.461 किलो डोडा बरामद

एसडीपीओ ने बताया कि पिछले एक सप्ताह के अंदर खूंटी सदर थाना क्षेत्र के तारो सिलादोन से 698.456 किलो और मुरहू थाना क्षेत्र के हेठगोवा से 223.5 किलो डोडा बरामद किया गया है, जिसका कुल मुल्य 1 करोड़ 38 लाख 29 हजार 340 रुपये है।

तीन वारंटी हुए गिरफ्तार

वन अधिनियम के मामले में आठ वर्षों से फरार चल रहे रनिया थाना क्षेत्र के आरोपी मुख्तार मिंया और तीन वर्षों से फरार चल रहे उमेश गोप और मनोज यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। वहीं 27 मार्च को तोरपा थाना क्षेत्र अंतर्गत जरिया गांव में घटित मारपीट की घटना के आरोपी सतवान महतो को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है। वहीं पुलिस ने तपकराथाना क्षेत्र के कदमटोली में सुधीर साहू के घर से 35 लीटर चुलाई शराब जब्त की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें