ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड रांचीमतदान को लेकर पुलिस अलर्ट, 32 कंपनियां रहेंगी केंद्रों में तैनात

मतदान को लेकर पुलिस अलर्ट, 32 कंपनियां रहेंगी केंद्रों में तैनात

रांची में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गयी है। रांची में 25 मई को मतदान...

मतदान को लेकर पुलिस अलर्ट, 32 कंपनियां रहेंगी केंद्रों में तैनात
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 23 May 2024 02:30 AM
ऐप पर पढ़ें

रांची, वरीय संवाददाता। रांची में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गयी है। रांची में 25 मई को मतदान होगा। इसको लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर चुनाव के दौरान विभिन्न राज्यों की 32 कंपनियां पुलिस फोर्स को लगाया जाएगा। कई कंपनियों की पुलिस रांची पहुंच चुकी है। सुरक्षा व्यवस्था की पूरी मानेट्रिंग रांची एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा खुद कर रहे हैं। जिले के कई मतदान केंद्रों में सीसीटीवी कैमरा लगाने या फिर वीडियोग्राफी की जाएगी। मतदान केंद्रों से सौ मीटर की दूरी पर किसी भी प्रत्याशी को प्रचार करने और जमावड़ा लगाने पर रोक लगायी गई है। वहीं एसएसपी ने सभी थानेदारों को सघन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है। साथ ही एसएसपी ने थानेदारों से यह भी कहा है कि वे दागियों को हर हाल में गिरफ्तार कर जेल भेजें। एसएसपी ने बताया कि हर मतदान केंद्र के भीतर और बाहर दोनों जगहों पर पुलिस बल की तैनाती रहेगी। कुछ पुलिस कर्मियों को कंट्रोल रूम में तैनात किया जाएगा, जो सीसीटीवी कैमरा से पूरे शहर पर नजर रखेंगे। किसी तरह का विवाद होने पर संबंधित लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा।

कोकर समेत कई इलाकों में किया गया फ्लैग मार्च

रांची में शांतिपूर्ण मतदान को लेकर जिले के कई थाना क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया गया। सदर थानेदार कुलदीप कुमार के नेतृत्व में गोवा की पुलिस ने कोकर, बूटी मोड़ आदि इलाकों में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान लोगों से शांति पूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील की गई। लोगों से यह भी कहा गया कि वे मतदान जरूर करें। वहीं लोअर बाजार थाना क्षेत्र में भी फ्लैग मार्च कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गई।

एंटी क्राइम चेकिंग चलाने का निर्देश

चुनाव को लेकर बुधवार को खेलगांव में ब्रीफिंग किया गया। इसमें जैप-10, जैप-दो, होमराग्ड, एसआईआरबी एवं गोवा पुलिस शामिल थी। एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया कि वे जिला पुलिस बल के साथ मिलकर अपने-अपने क्षेत्र में एंटी क्राइम चेंकिंग अभियान चलाएं। उन्होंने शांतिपुर्ण मतदान कराने, फोर्स को प्रतिनियुक्त स्थल में गश्त लगाने और मतदान के बाद ईवीएम स्ट्रांग तक सुरक्षित पहुंचाने का भी निर्देश दिया गया। साथ ही नक्सल प्रभावित क्षेत्र में फ़ोर्स का सुरक्षित मूवमेंट इत्यादि विषयों पर विस्तृत चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। साथ ही सशस्त्र बल को बूथ पर अपने कर्तव्यों का सम्यक रूप से निर्वहन करने का निर्देश दिया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।