ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांची10 रुपये में मिलना शुरू हुआ प्लेटफार्म टिकट

10 रुपये में मिलना शुरू हुआ प्लेटफार्म टिकट

फोटो : दिनेश हिंदुस्तान असर ::: रांची रेलमंडल ::::::::::::::::: 26 नवंबर को प्लेटफार्म टिकट...

10 रुपये में मिलना शुरू हुआ प्लेटफार्म टिकट
हिन्दुस्तान टीम,रांचीThu, 02 Dec 2021 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

रांची। संवाददाता

हिन्दुस्तान में 26 नवंबर को छपी रिपोर्ट-रांची मंडल में प्लेटफार्म टिकट दर को घटाने में पेच, के बाद आखिर गुरुवार को रेलवे प्रशासन ने टिकट दर घटाने की घोषणा कर दी। यात्रियों की सुविधा के लिए रांची रेलमंडल के सभी रेलवे स्टेशनों में प्लेटफार्म टिकट दर सामान्य करते हुए 10 रुपये कर दिया गया है।

कोविड अवधि में रेलवे प्रशासन ने स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकट दर को 10 रुपये से बढ़ाते हुए 30 रुपये कर दिया था। तर्क था कि कोविड के दौरान स्टेशन में यात्रियों के साथ अतिरिक्त भीड़ न आए और भीड़ पर नियंत्रण हो। इसलिए प्लेटफार्म टिकट दर बढ़ाई गई थी। वहीं, डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने आश्वासन दिया था कि कोविड को लेकर सकारात्मक गाइडलाइन मिलने के बाद प्लेटफार्म टिकट की दर को घटा दिया जाएगा।

स्टेशन और एयरपोर्ट में हुई नियमित कोविड जांच

रांची। गुरुवार को रांची और हटिया स्टेशन में नियमित तौर पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोविड जांच की गई। विशेषकर हटिया स्टेशन में कोविड जांच को लेकर ज्यादा कड़ाई बरती गई। लंबी भीड़ होने के बावजूद भी स्वास्थ्य कर्मियों ने आरपीएफ, जीआरपी और जिला पुलिस बल की मदद से यात्रियों को लाइन लगाकर क्रमवार कोविड जांच की। लाइन लंबी होने के कारण यात्रियों को यात्रा उपरांत जांच के लिए घंटों स्टेशन में ही रुकना पड़ा। वहीं, एयरपोर्ट में भी पूर्व की तरह शिविर लगाकर जांच की गई। जिन लोगों के पास डबल डोज और कोविड जांच की रिपोर्ट थी, उन्हें जाने दिया गया। जिनके पास नहीं थी, उनकी जांच की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें