ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड रांचीछह ट्रेनों के यात्री बिना कोविड जांच के निकले

छह ट्रेनों के यात्री बिना कोविड जांच के निकले

खानापूर्ति ::::::::::::::::::::::: जांच के नाम पर रांची और हटिया स्टेशन में दूसरे दिन ही...

छह ट्रेनों के यात्री बिना कोविड जांच के निकले
हिन्दुस्तान टीम,रांचीTue, 22 Jun 2021 08:21 PM
ऐप पर पढ़ें

खानापूर्ति :::::::::::::::::::::::

जांच के नाम पर रांची और हटिया स्टेशन में दूसरे दिन ही खानापूर्ति

पहले दिन दोनों स्टेशन में लगे पांच काउंटर, दूसरे दिन दो से काम चलाया

रांची। संवाददाता

राज्य सरकार और जिला प्रशासन की पहल पर रांची के बाहर से आने वाले यात्रियों की सघन कोविड जांच के लिए अभियान चालू किया गया है। अभियान की शुरुआत पहले दिन कड़ाई के साथ की गई, परंतु दूसरे दिन मंगलवार को जांच के नाम पर दोबारा खानापूर्ति शुरू हो गई है। ऐसा ही हाल रांची स्टेशन और हटिया स्टेशन का रहा।

पहले दिन यात्रियों की भीड़ का अंदाजा लगाते हुए पांच-पांच जांच काउंटर की व्यवस्था की गई थी, जिसमें सैकड़ों यात्री बिना जांच के निकल जा रहे थे। दूसरे दिन मात्र दो-दो कोविड जांच काउंटर ने रांची और हटिया स्टेशन में पूरे दिन कार्य किया। हटिया स्टेशन में सुबह में छह ट्रेनें पहुंचीं। इन ट्रेनों के यात्रियों की किसी तरह की जांच नहीं की गई। सभी यात्री बिना जांच के अपने गंतव्य स्थान के लिए निकल गए।

तैनात स्वास्थ्य कर्मियों के मुताबिक स्वास्थ्य कर्मियों की कमी के कारण पर्याप्त काउंटर में लोग तैनात नहीं हैं। दूसरी ओर स्टेशन में आने वाले यात्री कोविड संक्रमण को लेकर लापरवाह दिख रहे हैं। रेलवे की कड़ाई के कारण स्टेशन परिसर में मास्क तो लगाए रहते हैं, परंतु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। जैसे ही ट्रेन रुकती है, लोग स्टेशन के बाहर निकलने के लिए आपाधापी करने लगते हैं। वहीं, स्टेशन के बाहर भी कुली हो या ऑटो चालक सभी यात्रियों को अपने पास बुलाने व ऑटो में बैठाने के लिए कोविड के नियमों का पालन करने से चूक जाते हैं। यह सिलसिला पूरे दिन भर रांची और हटिया स्टेशन में चलता रहा। स्टेशनों में बैरिकेडिंग लगी है, परंतु पहले दिन की अपेक्षा दूसरे दिन कड़ाई कम बरती गई। पूरे दिन भर हटिया स्टेशन में 10 और रांची स्टेशन में 17 ट्रेनों का परिचालन हुआ। इससे करीब आठ से 10 हजार यात्री आए और गए। अधिकतर ट्रेन दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र, गुजरात, चेन्नई, कोलकाता सहित अन्य जगहों से आई और गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें